सेना के जवान ने चोरी छुपे रचाई दूसरी शादी, आरोपी जेठ गिरफ्तार

Tricity Exclusive : सेना के जवान ने चोरी छुपे रचाई दूसरी शादी, आरोपी जेठ गिरफ्तार

सेना के जवान ने चोरी छुपे रचाई दूसरी शादी, आरोपी जेठ गिरफ्तार

Tricity Today | आरोपी जेठ गिरफ्तार

  • - पहली पत्नी को बिना तलाक दिए दिल्ली में तैनात सेना के हवलदार ने रचाई दूसरी शादी
  • - पति के घरवालों ने मिलकर दूसरी शादी में दुल्हन के साथ पति के बड़े भाई का नाम कार्ड में छपवाया और फोटो खिंचवाई 
Greater Noida : कोतवाली जेवर के साबौता गांव में रहने वाले निरंजन उर्फ निरंजा सेना में हवलदार हैं और दिल्ली में तैनात हैं। आरोप है कि उसने पहली पत्नी को बिना तलाक दिए दूसरी शादी रचा ली। इस दौरान उसने दूल्हे की जगह अपने बड़े भाई का नाम शादी के कार्ड में छपवा दिया और फोटो में भी दुल्हन के साथ भाई का फोटो खिंचवा कर वायरल कर दिया ताकि उसकी दूसरी शादी के बारे में किसी को सबूत ना मिल सके। पीड़ित पत्नी की शिकायत पर कोतवाली जेवर पुलिस ने मामला दर्ज कर शनिवार रात आरोपी जेठ को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मथुरा में रहने वाली महिला का विवाह 23 जुलाई 2007 को जेवर क्षेत्र के साबौता गांव में रहने वाले निरंजन उर्फ निरंजा से हुआ था। निरंजन सेना में हवलदार के पद पर दिल्ली में तैनात है। पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद उसके पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग की और पूरी ना होने पर उसके साथ कई बार मारपीट की और उसे घर से भगा दिया। इस पर वह मथुरा स्थित आने मायके में जाकर रहने लगी। 

पीड़िता ने मथुरा न्यायालय में पति के साथ घर में रहने के लिए वाद दायर किया था जिस पर न्यायालय ने 20 नवंबर 2017 को पति निरंजन को पीड़ित पत्नी को साथ रखने का आदेश जारी किया। इस पर 2 जुलाई 2019 को वह ससुराल में रहने गयी थी जिस पर पति और ससुराल वालों ने मारपीट कर फिर उसे घर से निकाल दिया। 26 अक्टूबर 2020 को एक बार फिर पीड़िता अपने घर मथुरा से ससुराल में रहने के लिए आई तो ससुराल वालों ने फिर से मारपीट कर उसे से घर से भगा दिया। 

आरोप है कि 6 दिसंबर 2020 को उसके पति ने अलीगढ़ निवासी भावना से चोरी छुपे विवाह कर लिया जिसमें पति के घरवाले भी शामिल थे। पीड़िता को मामले की जानकारी होने पर उसने 3 मार्च 2021 को कोतवाली जेवर में पति समेत ससुराल पक्ष के कुल 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी और पीड़िता के जेठ संतोष को 31 जुलाई की रात उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

झांसा देने के लिए शादी के कार्ड में छपवाया बड़े भाई का नाम
पुलिस के मुताबिक आरोपी निरंजन बेहद शातिर है। दूसरे विवाह की किसी को भनक न लगे इसके लिए उसने अपने बड़े भाई संतोष का नाम शादी के कार्ड में भावना के साथ छपवाया ताकि किसी को कोई सबूत ना मिल पाए। पुलिस ने यह भी बताया कि विवाह के दौरान उसने अपने भाई संतोष के साथ दुल्हन भावना की फोटो खिंचवाई और वह सबको दिखाई ताकि लोगों को लगे कि उसके भाई ने भावना से शादी की है,उसने नहीं। जबकि वास्तविक रूप से विवाह निरंजन ने ही भावना से किया था। कोतवाली जेवर प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि मामले में 3 मार्च को आरोपी (पति) निरंजन, (सास) रामवती, (जेठ) संतोष, (जेठानी) डॉली, (देवर) नेमपाल, (ससुर) जयचंद और पति से ब्याह करने वाली युवती भावना के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। 

पति को नहीं गिरफ्तार कर रही पुलिस 
मथुरा निवासी पीड़िता ने बताया कि उसके पति ने धोखे से बिना तलाक दिए दूसरी महिला से शादी की है। इसकी नामजद एफआईआर कोतवाली जेवर में दर्ज है। आरोप है कि आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद भी लगातार वह दिल्ली में अपनी ड्यूटी कर रहा है और पुलिस उसे अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। साथ ही ससुराल पक्ष के अन्य नामजद लोग भी खुलेआम घर में रह रहे हैं जिन्हें पुलिस ने अब तक गिरफ्तार नहीं किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.