राजस्थान के कलाकार राम की दिखाएंगे लीला, 300 फुट लंबा सजा मंच

Ramlila Greater Noida : राजस्थान के कलाकार राम की दिखाएंगे लीला, 300 फुट लंबा सजा मंच

राजस्थान के कलाकार राम की दिखाएंगे लीला, 300 फुट लंबा सजा मंच

Tricity Today | प्रेस वार्ता

Greater Noida : गौतम बुद्ध नगर में अलग-अलग जगहों पर सोमवार से रामलीला का मंचन किया जाएगा। इसी के मद्देनजर रामलीला समिति अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है। ग्रेटर नोएडा के ऐच्छर पाई में धार्मिक रामलीला कमेटी द्वारा शनिवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। कमेटी के मुख्य संस्थापक सुनील गोस्वामी महाराज और संस्था के अध्यक्ष आनंद भाटी द्वारा रामलीला मंचन की तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

जोधपुर और बीकानेर के कलाकार
धार्मिक रामलीला समिति के अध्यक्ष ने बताया कि 26 से लेकर 5 अक्टूबर तक भव्य रामलीला का मंचन रामलीला ग्राउंड में धूमधाम से किया जाएगा। इस बार रामलीला का मंचन राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर के कलाकार द्वारा किया जाएगा। 5 अक्टूबर को दशहरे महोत्सव के मौके पर रावण, कुम्भकरण और मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जाएगा।

दर्शकों के लिए खास इंतजाम
इस बार रावण का पुतला 60 फुट का बनाया जाएगा। पुतले बनाने की तैयारी मैदान में शुरू हो गई है। रामलीला मंचन के लिए मंच की लंबाई करीब 300 फुट और चौड़ाई 60 फुट है।रामलीला में मंचन के अलावा दर्शकों के लिए खाने-पीने का स्टॉल, झूले, सर्कस के अलावा देश-विदेश के हस्त शिल्पी कारीगरों से निर्मित वस्तुए बेची जाएंगी।

यह सदस्य उपस्थित उपस्थित
इस अवसर पर संस्था के संस्थापक एडवोकेट राजकुमार नागर, शेर सिंह भाटी, संरक्षक हरवीर मावी, महासचिव अजय नागर, मीडिया प्रभारी धीरेन्द्र भाटी, कोषाध्यक्ष योगेंद्र भाटी, महेश शर्मा, मनोज गुप्ता, अजीत मुखिया, उमेश गौतम, सुनील खारी, सुभाष भाटी, नवनीत गुप्ता, पीपी शर्मा, रोशनी सिंह, एडवोकेट वीरेन्द्र मिश्रा, चैनपाल प्रधान, जितेंद्र भाटी फिरे प्रधान, पवन नागर, ज्योति सिंह, सुशील नागर, प्रदीप शर्मा, बालकिशन सफीपुर, सतीश भाटी, ममता तिवारी समेत अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.