जिम्स में अशोक श्रीवास्तव ने छात्रों को लेकर की चर्चा, एजुकेशन लीडर मीट पर रखी अपनी बात 

Greater Noida West : जिम्स में अशोक श्रीवास्तव ने छात्रों को लेकर की चर्चा, एजुकेशन लीडर मीट पर रखी अपनी बात 

जिम्स में अशोक श्रीवास्तव ने छात्रों को लेकर की चर्चा, एजुकेशन लीडर मीट पर रखी अपनी बात 

Tricity Today | आयोजन

Greater Noida West : स्कूल और कॉलेज स्तर पर विद्या के क्षेत्र से जुड़े अहम मुद्दों पर मंथन करने और विद्या के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल करने वाली हस्तियों को सम्मानित करने के लक्ष्य से डीआइएचई (जिम्स नोएडा एक्सटेंशन) में एजुकेशन लीडर मीट का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दिल्ली एनसीआर के 40 से अधिक स्कूलों के पदों पर कार्यरत प्रिंसीपल शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना पर बीजेएमसी की छात्रा पलक रावत की दमदार प्रस्तुति व दीप प्रज्वलन से हुई। मुख्य अतिथि के तौर पर दूरदर्शन के कंसल्टिंग एडिटर अशोक श्रीवास्तव ने समारोह में हिस्सा लिया।

छात्रों के लाभ के बारे में चर्चा
कॉलेज डायरेक्टर डॉ.रश्मि भाटिया ने आए मेहमानों का स्वागत किया और आजकल के समय में स्कूलों में किए जा रहे तजुर्बों और उनसे विद्यार्थीयों को होने वाले लाभ के बारे में चर्चा की। ग्रुप चेयरमैन डॉ.अमित गुप्ता ने विद्यालयों और कालेजों के बीच में समवन्य स्थापित करने व स्कूली स्तर पर वैल्यू एडेड कोर्सेज में हर प्रकार की मदद करने का आश्वासन दिया। मुख्य अतिथि श्रीवास्तव ने विद्या के माध्यम से विभिन्न कैरियर की दिशाओं व उनसे देश के विकास में हो रहे योगदान के बारे में चर्चा की। उन्होंने विद्यार्थियों के आंतरिक हुनर को पहचानने और उसी दिशा में उनको अपना कैरियर बनाने में मदद करने के लिए मंच प्रदान करने की बात पर ज़ोर दिया।

यह लोग रहे उपस्थित
इसके इलावा नई शिक्षा नीति और शिक्षा में महत्ता रखने वाले बहुत से मुद्दों जैसे कि विद्यार्थियों में डिप्रेशन के बढ़ते मामले, काउंसलिंग की ज़रूरत, स्कूलों को दरपेश समस्याओं, विद्यार्थियों का चौतरफा विकास करने आदि पर भी परिचर्चा की गई। मंच संचालन का कार्य डॉ सोनल जौहरी ने बखूबी निभाया। इस मौके डॉ.वीना हाडा, डॉ.सुमित गुप्ता, रिया चौधरी, सभी फैकल्टी और नॉन फैकल्टी मेंबर्स मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.