नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर, यमुना अथॉरिटी ने की जमीन की रजिस्ट्री

BIG BREAKING : नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर, यमुना अथॉरिटी ने की जमीन की रजिस्ट्री

नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर, यमुना अथॉरिटी ने की जमीन की रजिस्ट्री

Tricity Today | ATS Commando Training Center

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर से आज की सबसे बड़ी खबर है। जेवर में बनाए जा रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Noida International Airport) के पास एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड (UP ATS) के कमांडोज को प्रशिक्षित करने का ट्रेनिंग सेंटर बनाया जाएगा। इसके लिए यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Yamuna Authority) ने एटीएस के नाम जमीन की रजिस्ट्री कर दी है। एटीएस कमांडो सेंटर को 12,770 वर्ग मीटर जमीन का पट्टा किया गया है। यह जमीन यमुना एक्सप्रेसवे और नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बराबर में सेक्टर-32 में दी गई है।

करीब सवा साल पहले हुआ था भूमि आवंटन
यमुना अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि एंटी टेररिस्ट स्क्वायड के पुलिस उपाधीक्षक अतुल कुमार यादव के माध्यम से एटीएस के नाम 12,770 वर्ग मीटर जमीन की रजिस्ट्री की गई है। यमुना प्राधिकरण की ओर से प्रबंधक (संस्थागत) नगेंद्र ने लीज डीड पर हस्ताक्षर किए हैं। इस जमीन पर एटीएस का कमांडो ट्रेनिंग सेंटर, कार्यालय और दूसरी सुविधाओं का विकास किया जाएगा। आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण की 3 फरवरी 2021 को हुई बोर्ड मीटिंग में यह आवंटन करने का निर्णय लिया गया था।

एयरपोर्ट की सुरक्षा होगी चाक-चौबंद
नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा पुख्ता करने के इंतजाम भी किए जा रहे हैं। हवाईअड्डे की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसफ) को सौंपी जाएगी। यहां तैनात रहने वाले जवानों के लिए 1,000 बैरक और 650 फ्लैट का निर्माण करवाया जाएगा। इन आवासीय सुविधाओं का निर्माण यमुना प्राधिकरण करवाएगा। आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े और दुनिया के चौथे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का निर्माण जेवर के पास किया जा रहा है। अगले 2 साल में यहां से हवाई जहाज उड़ान भरने लगेंगे। यह हवाईअड्डा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.