सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अथॉरिटी ने अपनाया अनोखा अंदाज, जानिए क्या

ग्रेटर नोएडा : सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अथॉरिटी ने अपनाया अनोखा अंदाज, जानिए क्या

सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अथॉरिटी ने अपनाया अनोखा अंदाज, जानिए क्या

Tricity Today | सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग रोकने के लिए जागरुकता मुहिम

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग, विक्रय और भंडारण रोकने के लिए प्राधिकरण जागरुकता मुहिम चला रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को कासना में व्यापारियों के  लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें पॉलिथीन से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया गया। 

दुकानदारों और खरीदारों  को जागरूक किया गया
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर पॉलिथीन के उपयोग को रोकने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग अभियान चला रहा है। ग्रेटर नोएडा के सभी व्यापारियों के साथ सोमवार को कार्यशाला आयोजित की गई थी। व्यापारियों की मांग पर मंगलवार को कासना में इस कार्यशाला का आयोजन किया गया। कासना व्यापार मंडल के साथ मिलकर दुकानदारों और खरीदारों  को जागरूक किया गया।

पॉलिथीन से मनुश्यों के साथ ही जीव-जंतुओं को भी नुकसान होता
जनस्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव ने बताया कि  इस कार्यशाला में बताया गया कि पॉलिथीन से मनुश्यों के साथ ही जीव-जंतुओं को भी बहुत नुकसान हो रहा है। किस तरह की प्लास्टिक प्रतिबंधित है और किस प्लास्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसकी जानकारी दी गई। टीम ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति, व्यापारी वर्ग पॉलिथीन पर सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करता हैं और सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करते पाया जाता है तो जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। 

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान कासना व्यापार मंडल के अध्यक्ष रघुराज भाटी, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग के निरीक्षक सतीश अधाना, राजेश कुमार और एआईएलएसजी एनजीओ की टीम मौजूद रही।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.