प्राधिकरण ने फिर निकाले 52 करोड़ रुपए के टेंडर, इन 26 स्थानों का होगा विकास

ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरण ने फिर निकाले 52 करोड़ रुपए के टेंडर, इन 26 स्थानों का होगा विकास

प्राधिकरण ने फिर निकाले 52 करोड़ रुपए के टेंडर, इन 26 स्थानों का होगा विकास

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने फिर निकाले 52 करोड़ रुपए के टेंडर

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक सेक्टर ईकोटेक-8 में विकास कार्य जल्द शुरू हो जाएंगे। प्राधिकरण ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। सेक्टर की रोड, सीवर, पानी लाइन और ड्रेन बनाने पर 8 करोड़ रुपए से अधिक रकम खर्च होगी। प्राधिकरण ने 26 अन्य कार्यों के लिए भी टेंडर जारी किए हैं, जिनमें घंघोला और जलपुरा को स्मार्ट विलेज बनाने और शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक की आपूर्ति भी शामिल है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर 27 कार्यों के लिए टेंडर जारी किए गए हैं। इन कार्यों पर करीब 52 करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन है। इन 27 कार्यों में सेक्टर ईकोटेक-8 को विकसित करना भी शामिल है। ईकोटेक आठ औद्योगिक सेक्टर है। इसमें करीब 10 उद्योग अपना प्लांट लगा रहे हैं और लगभग 21 औद्योगिक इकाइयां और जल्द स्थापित होनी हैं। तमाम युवाओं को रोजगार मिलेंगे। इसे देखते हुए सीईओ नरेंद्र भूषण ने इस सेक्टर में विकास कार्यों को जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए हैं, ताकि इकाई शुरू होने पर उद्यमियों को दिक्कत न हो। 

परियोजना विभाग ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। इस सेक्टर के विकास कार्यों को पूरा कराने में 8.17 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद कार्यों को पूरा कराने में करीब चार माह लगेंगे। समार्ट विलेज के लिए चयनित, अमीनाबाद उर्फ नियाना, घंघोला व जलपुरा के पहले फेज के कार्यों को कराने के लिए भी परियोजना विभाग ने टेंडर जारी कर दिए हैं। इन तीनों गांवों पर करीब 12.28 करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन है। इन कार्यों के टेंडर के लिए 18 नवंबर से 01 दिसंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं। 

शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक भी बनाया जाना है। इसके लिए भी प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिए हैं। इस पर 1.28 करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन है। इससे खिलाड़ियों को अपना हुनर निखारने में मदद मिलेगी। इस टेंडर के लिए 16 से 25 नवंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं। इसके अलावा रोजा याकूबपुर, हैबतपुर व खैरपुर गुर्जर गांव में आबादी भूखंडों का विकास, सूरजपुर एंट्री प्वाइंट से एलजी रोटरी तक 80 मीटर चौड़ी रोड का रखरखाव, डेल्टा वन, टू और थ्री का रखरखाव आदि कार्यों के लिए भी टेंडर जारी हुए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.