प्राधिकरण ने निवासियों से फीडबैक मांगा, शिकायत मिली तो अफसर पर होगी कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरण ने निवासियों से फीडबैक मांगा, शिकायत मिली तो अफसर पर होगी कार्रवाई

प्राधिकरण ने निवासियों से फीडबैक मांगा, शिकायत मिली तो अफसर पर होगी कार्रवाई

Google Image | प्राधिकरण ने निवासियों से फीडबैक मांगा

  • बारिश से पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गांवों में विशेष अभियान चलाया गया
  • 16 गांवों के ग्रामीणों से मांगा फीडबैक
  • कई गांवों में चलेगा दो सप्ताह तक अभियान
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) अपने दायरे में आने वाले गांवों में तालाबों की सफाई, जलनिकासी, नाली की सफाई, स्ट्रीट लाइट, जलापूर्ति आदि काम कराए हैं। हर गांव के लिए नोडल अफसर (Nodal Officer) नियुक्त किए गए हैं, ताकि काम प्रभावी ढंग से हों। जिन गांवों में काम कराए जा चुके हैं, उन गांवों के नोडल अफसरों के नंबर जारी करके प्राधिकरण ने आमजन से फीडबैक (Feedback) मांगा है। ताकि यह पता चल सके कि गांवों में हुए कामों का लाभ ग्रामीणों को मिल रहा है या नहीं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण (CEO Narendra Bhushan) ने गांवों के तालाबों की सफाई, जलभराव, जलनिकासी, नाली की सफाई व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट आपूर्ति एवं जलापूर्ति को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में एसीईओ दीपचन्द्र, ओएसडी सचिन कुमार सिंह, ओएसडी शिव प्रताप शुक्ला, जीएम परियोजना एके अरोड़ा, केआर वर्मा, श्रीपाल सिंह, एके जौहरी, सलिल यादव आदि मौजूद रहे। विभागों के प्रमुखों ने बताया कि एक सप्ताह से ग्रामों में तालाबों की सफाई, जल भराव, जल निकासी, स्ट्रीट लाइट आपूर्ति एवं जलापूर्ति आदि के काम कराए जा रहे हैं। ताकि बारिश के समय जल भराव और गंदगी न हो। इस पर सीईओ ने कहा कि गांवों में कराए जा रहे कामों का फीडबैक ग्रामीणों से भी लिया जाए। ताकि यह पता चल सके कि काम किस स्तर के हो रहे हैं।

इसलिए जारी किए गए नाम व नंबर
सीईओ के आदेश के बाद परियोजना विभाग के 8 वर्क सर्किल के 2-2 गांवों के नोडल अफसरों के नाम सार्वजनिक किए गए हैं। ताकि वहां के निवासी अपने ग्राम में तालाबों की सफाई, जल भराव, जल निकासी, साफ-सफाई की व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट आपूर्ति आदि कराए रहे कार्यों का फीडबैक दे सकें। अगर गड़बड़ी मिलती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चलेगा दो सप्ताह तक अभियान
परियोजना विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आगामी 2 सप्ताह तक गांवों में तालाबों की सफाई, जल भराव, जल निकासी, साफ-सफाई की व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट आपूर्ति एवं जलापूर्ति आदि की व्यवस्थाएं सुचारु करने के लिए विशेष अभियान चल रहा है। इस दौराना जिन ग्रामों में कार्य कराए जा रहे हैं, उन गांवों के नाम एवं अन्य जानकारी ग्रामीणों के साथ साझा की जाएगी।

यहां भी कर सकते हैं शिकायत
इसके बावजूद अगर आपको किसी तरह की दिक्कत है तो आप प्राधिकरण की हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत कर सकते हैं। समस्या-शिकायत एवं सुझाव के लिए हेल्पलाइन सेन्टर में 0120-2336046, 47, 48 एवं 49 और व्हॉट्सअप नंबर 8800203912 पर सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं।

सर्किल के अनुसार नाम, नंबर और कार्य क्षेत्र इस तरह है - 

(जिन अफसरों के नंबर जारी किए गए हैं, वे वरिष्ठ प्रबंधक व प्रभारी वरिष्ठ प्रबंधक पद पर तैनात हैं )

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.