ग्रेटर नोएडा में अवैध फार्म हाउसों को मिट्टी में मिलाया, सीईओ रवि कुमार एनजी ने तोड़ी माफियाओं की कमर

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में अवैध फार्म हाउसों को मिट्टी में मिलाया, सीईओ रवि कुमार एनजी ने तोड़ी माफियाओं की कमर

ग्रेटर नोएडा में अवैध फार्म हाउसों को मिट्टी में मिलाया, सीईओ रवि कुमार एनजी ने तोड़ी माफियाओं की कमर

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर में अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा ईस्ट में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर गरजा, जहां पर करोड़ों रुपये की भूमि को मुक्त करवाया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने वर्ग सर्किल-4 में नॉलेज पार्क क्षेत्र में पीला पंजा चलाया। हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में बने अवैध फार्म हाउस को तोड़ दिया है। इस दौरान चार जेसीबी ने भूमाफियाओं को कमर तोड़ दी। 

आम जनता ने दी थी शिकायत
डिवीजन-4 के सीनियर मैनेजर नागेंद्र सिंह ने बताया कि नॉलेज पार्क एरिया में हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से फार्म हाउस बनाए गए थे। इस बात की जानकारी आम जनता के द्वारा प्राधिकरण को दी गई। सूचना पर अधिकारियों ने जांच करवाई तो पता चला कि सभी फार्म हाउस अवैध बने हुए हैं। जिसके बाद उनको तोड़ा गया। यह निर्माण खसरा संख्या 724 और 725 पर किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपये की भूमि को मुक्त करवा दिया है और आगे भी यह अभियान चलता रहेगा।

सीईओ रवि कुमार एनजी का बयान
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी ने 'ट्राईसिटी टुडे' टीम से बातचीत करते हुए कहा, "जो लोग सरकारी या प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करेंगे, उनके खिलाफ एक्शन होगा। शहर में कुछ लोगों ने प्राधिकरण की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ है, जिनको प्राधिकरण वापस ले रहा है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। इसको लेकर प्राधिकरण में टीम तैयार है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.