प्राधिकरण ने 800 करोड़ रुपये की जमीन कराई मुक्त, अब हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

Greater Noida : प्राधिकरण ने 800 करोड़ रुपये की जमीन कराई मुक्त, अब हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

प्राधिकरण ने 800 करोड़ रुपये की जमीन कराई मुक्त, अब हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के खेड़ी गांव में गरजा बुलडोजर

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के खेड़ी गांव में सोमवार को प्राधिकरण का बुलडोजर एक बार फिर गरजा। इस बार ग्रेनो प्राधिकरण ने बुलडोजर के जरिए करीब 800 करोड़ रुपये की जमीन मुक्त कराई। इस जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। लोगों द्वारा कई बार शिकायत करने पर यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि इस जमीन पर ग्रेनो प्राधिकरण इंडस्ट्री लगवा सकता है, जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। 

नाली और सीवर डालकर बस रही थी कॉलोनी 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण डिवीजन 2 के मैनेजर नाजिम खान ने बताया कि खेड़ी गांव के पास एक अवैध कालोनी काटी जा रही थी। इस कालोनी बकायेदा नाली और सीवर डालकर कॉलोनी काटी जा रही थी। शिकायत मिलने पर सोमवार को प्राधिकरणा टीम मौके पर पहुंची और अवैध निमार्ण का ध्वस्त कर दिया। मुक्त कराई गई जमीन की कीमत करीब 800 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग खेड़ी गांव के किसानों से सस्ते दामों में जमीन खरीदकर अवैध कालोनी काट रहे हैं। इससे पहले भी यहां अतिक्रमण दस्ते द्वारा कार्रवाई की गई थी। 

भूमाफियाओं पर दर्ज होगी एफआईआर 
नाजिम खान ने बताया कि कॉलोनी काटने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ-साथ उनसे हर्जाने का पैसा भी वसूला जायेगा। भूमाफियाओं की मकान, दुकान और जमीन भी कुर्क की जाएगी। 

मुक्त कराई जमीन पर इंडस्ट्री लगाने की योजना 
ग्रेनो प्राधिकरण की मानें तो इस जमीन पर इंडस्ट्री लगाये जाने का प्लान चल रहा है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में यहां इंडस्ट्री लग सकती है, जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिल सकता है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.