तिलपता गांव में अवैध जमीन छुड़वाने पहुंचा प्राधिकरण, किसानों ने किया जमकर विरोध, खाली हाथ लौटे अधिकारी

ग्रेटर नोएडा : तिलपता गांव में अवैध जमीन छुड़वाने पहुंचा प्राधिकरण, किसानों ने किया जमकर विरोध, खाली हाथ लौटे अधिकारी

तिलपता गांव में अवैध जमीन छुड़वाने पहुंचा प्राधिकरण, किसानों ने किया जमकर विरोध, खाली हाथ लौटे अधिकारी

Google Image | बुलडोजर

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सोमवार को कई गांव को भू-माफियाओं के चंगुल से खाली कराई। इसी दौरान अतिक्रमण विरोधी दस्ता तिलपता गांव में किसानों के विरोध के कारण अवैध निर्माण ध्वस्त नहीं कर सका। प्राधिकरण के तरफ से कानूनी कार्रवाई की चेतावनी के बावजूद किसान पीछे नहीं हटे, मौके पर मौजूद प्राधिकरण के अधिकारी बिना अतिक्रमण हटाए वापस लौट गए।

किसानों ने जमीन पर मकान बनवा लिया
प्राधिकरण की टीम सुबह करीब 10:00 बजे अतिक्रमण विरोधी दस्ता मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को हटाने में जुट गया। तिलपता  गांव के किसानों के 6 फ़ीसदी भूखंड लगा रखे हैं। यहां के किसानों ने इस जमीन पर मकान बनवा लिया। इसके साथ ही कॉलोनाइजर बाउंड्री बनाकर कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। अतिक्रमण हटाए जाने से पहले प्राधिकरण ने इसकी सूचना किसानों को पहले ही दे दी थी। 

किसानों को दी गई चेतावानी
तिलपता गांव पहुंची टीम में किसानों को समझाने की कोशिश की। प्राधिकरण के अधिकारियों ने कब्जा किए गए किसानों को चेतावानी दी कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो भू-माफिया की कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। लेकिन किसानों ने प्राधिकरण के अधिकारियों का विरोध किया तो तिलपता में तोड़फोड़ किए बिना लौट आई।

15 हजार वर्ग मीटर जमीन
वहीं, तिलपता गांव में जब अतिक्रमण विरोधी दस्ता पहुंचा। गांव में अतिक्रमण हटाने से पहले एक टीम वहां पर पहुंची थी लेकिन किसानों की संख्या को देखते हुए प्राधिकरण ने बुलडोजर को आगे भेज दिया और 130 मीटर एक्सप्रेस-वे के साथ लगी करीब 15 हजार वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। इस दौरान आसपास के कई थानों की पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स मौके पर तैनात रही।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.