प्राधिकरण को होगा 550 करोड़ रुपए का फायदा, सीईओ से मांगी जमीन

ग्रेटर नोएडा में खुलेंगी 2 नई नामी यूनिवर्सिटी : प्राधिकरण को होगा 550 करोड़ रुपए का फायदा, सीईओ से मांगी जमीन

प्राधिकरण को होगा 550 करोड़ रुपए का फायदा, सीईओ से मांगी जमीन

Tricity Today | Greater Noida News

Greater Noida News : हाईटेक शहर ग्रेटर नोएडा को एजुकेशन का हब भी कहा जाता है जिसके पीछे मुख्य वजह यह है कि ग्रेटर नोएडा में काफी बड़े-बड़े कॉलेज और यूनिवर्सिटी हैं। अब खुशी की बात यह है कि ग्रेटर नोएडा में दो नाम यूनिवर्सिटी ने अपनी एजुकेशन संस्था लगाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जमीन मांगी है। एक राजस्थान की माधव गोविंद यूनिवर्सिटी और दूसरी नोएडा की जेएसएस यूनिवर्सिटी ने ग्रेटर नोएडा में विश्वविद्यालय खोलने के प्रति रुचि दिखाई है।

प्राधिकरण को कितने रुपए का फायदा होगा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दोनों विश्वविद्यालयों के लिए जमीन चिन्हित कर दिखा दिया है। दोनों को जमीन आवंटित हुई तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को लगभग 550 करोड़ रुपए से अधिक की आमदनी होगी। नोएडा के जेएसएस और राजस्थान के माधव गोविंद विश्वविद्यालय ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जमीन की मांग की है। 

कहां पर खुलेंगी दोनों यूनिवर्सिटी
दोनों शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधि बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार से मिले। सीईओ ने उन्हें जमीन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।सीईओ के निर्देश पर संस्थागत विभाग के विभागाध्यक्ष संतोष कुमार ने दोनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों को टेकजोन-2 में 28 एकड़ और टेकजोन में स्टेलर आईटी पार्क के पास 33 एकड़ के भूखंड दिखाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.