ऑटो चालकों को मीटर लगवाना हुआ जरूरी, नहीं लगवाया तो कटेगा चालान

गौतमबुद्ध नगर : ऑटो चालकों को मीटर लगवाना हुआ जरूरी, नहीं लगवाया तो कटेगा चालान

ऑटो चालकों को मीटर लगवाना हुआ जरूरी, नहीं लगवाया तो कटेगा चालान

Google Image | Symbolic Photo

स्पेशल रिपोर्ट : प्रतिभा श्रीवास्तव | परिवहन विभाग की रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले में करीब 17 हजार ऑटो पंजीकृत हैं। सभी ऑटो में मीटर लगा होना अनिवार्य है। इसके बाद भी चालक बिना मीटर ऑटो चला रहे है। जिले में ऑटो चालको को सिर्फ एक चालक समेत 3 सवारी सवार करने का आदेश है, लेकिन ऑटो चालक शेयरिंग बनाकर ऑटो को तीन से ज्यादा सवारी पीछे बैठा कर और आगे तीन सवारी बैठा कर नियम का उल्लंघन करते है। 

दिल्ली के बराबर होगा किराया
नियम को तोड़ने वाले चालको के लिए परिवहन विभाग और यातायात विभाग द्वारा 24 जून को एक अभियान भी चलाया गया था। जिमसे ऑटो चालको ने विरोध में परिवाह विभाग कार्यालय में जा कर महापंचायत की थी। नोएडा सीएनजी ऑटो चालक एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश गुर्जर ने कहा कि परिवहन विभाग की तरफ से आश्वासन मिला है कि जुलाई में ऑटो का मीटर किराया दिल्ली के बराबर कर दिया जाएगा। किराए में बढ़ोतरी होने पर ऑटो में मीटर लगा दिया जाएगा।

एआरटीओ प्रशासन सियाराम वर्मा आ बयान
एआरटीओ प्रशासन सियाराम वर्मा ने कहा कि सभी ऑटो चालको को ऑटो में मीटर लगाना अनिवार्य है। चालक अगर नियम का उल्लंघन करेंगे तो चालकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। एक माह से चल रहे बिना मीटर के 400 से अधिक ऑटो चालको पर जुर्माना लगाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.