इस बार नहीं होगा ऑटो एक्सपो का आयोजन!, जानिए क्यों लिया गया यह फैसला

आज की बड़ी खबर : इस बार नहीं होगा ऑटो एक्सपो का आयोजन!, जानिए क्यों लिया गया यह फैसला

इस बार नहीं होगा ऑटो एक्सपो का आयोजन!, जानिए क्यों लिया गया यह फैसला

Tricity Today | File Photo (Auto Expo)

Greater Noida : भारत में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडराने लगा है। कोरोना के एक बार फिर देश में बढ़ते मामलों को देखते हुए सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स (SIAM) ने फिलहाल फैसला लिया है कि अगली साल 2 से 9 फरवरी 2022 को ग्रेटर नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो को स्थगित किया जाता है। 

तीसरी लहर के कारण लिया गया फैसला
सियाम के डारेक्टर राजेश मेनन का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑटो एक्सपो-2022 को अभी के लिए स्थगित किया जाता है। हालांकि इस साल के अंत तक नई तिथि की घोषणा कर दी जाएगी। कोरोना वायरस की तीसरी लहर की बढ़ती आशंकाओं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

ऑटो एक्सपो में लोगों को कोरोना का ज्यादा खतरा
आपको बता दें कि दो साल में एक बार ऑटो एक्सपो का आयोजन होता है। डारेक्टर राजेश का कहना है कि "ऑटो एक्सपो जैसे बिजनेस-टू-कंज्यूमर (B2C) शो में संक्रमण फैलने का जोखिम बहुत ज्यादा रहता है। क्योंकि इसमें भीड़ बहुत ज्यादा रहती है। ऐसे में सामाजिक दूरी बनाए रखना काफी मुश्किल होगा। इसलिए ऑटो एक्सपो-द मोटर शो को अभी के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

2020 में हुआ था ऑटो एक्सपो का आयोजन 
पिछली बाल 2020 में ऑटो एक्सपो का आयोजन किया गया था। हालांकि उस समय कोरोना संक्रमण की पहली लहर बढ़ रही थी। इसका असर ऑटो एक्सपो में भी देखने को मिला था। लेकिन 2020 में ग्रेटर नोएडा में लगे ऑटो एक्सपो के कारण कोरोना संक्रमण पर कोई असर नहीं पड़ा था। लेकिन कोरोना के कारण कुछ कंपनियां ग्रेटर नोएडा नहीं आई थी। जिन विदेशी गाड़ी के प्रतिनिधि ग्रेटर नोएडा आए थे। उनके लिए भी गाइडलाइन जारी की गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.