चिटहेरा भूमि घोटाले के मुख्य आरोपी यशपाल तोमर की जमानत याचिका खारिज

BIG BREAKING : चिटहेरा भूमि घोटाले के मुख्य आरोपी यशपाल तोमर की जमानत याचिका खारिज

चिटहेरा भूमि घोटाले के मुख्य आरोपी यशपाल तोमर की जमानत याचिका खारिज

Google Image | Yashpal Tomar

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के चिटहेरा भूमि घोटाले में मुख्य आरोपी और इंटरस्टेट भूमाफिया यशपाल तोमर की जमानत याचिका खारिज हो गई है। यह फैसला शुक्रवार की सुबह जिला अदालत ने सुनाया है। गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में गुरुवार को सुनवाई हुई थी। जमानत अर्जी पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एससी एसटी एक्ट) की अदालत ने सुनवाई गुरुवार को हुई, लेकिन फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिसके बाद अब शुक्रवार को अदालत ने अपना फैसला सुनाया है। जिसमें करोड़ों रुपए का घोटाले करने वाले आरोपी यशपाल की जमानत खारिज हो गई है। यशपाल तोमर जनवरी महीने से हरिद्वार जेल में बंद है।

कैसे दिया घोटाले को अंजाम
चिटहेरा भूमि घोटाले में यशपाल तोमर और उसके गुर्गों ने किसानों पर अनैतिक दबाव बनाकर जमीन हड़पी हैं। इसके अलावा गांव की बेशकीमती सरकारी जमीन के राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी करके यह जमीन अपने नाम करवा ली। यशपाल तोमर और उसके गैंग ने पहले सरकारी जमीन के फर्जी पट्टों के एग्रीमेंट अपने नाम करवाए थे। इसके बाद राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी करके सरकारी जमीन को पट्टों की जमीन में शामिल किया। पट्टा धारक किसानों से अपने नाम पावर ऑफ अटॉर्नी हासिल कीं। इसके बाद पावर ऑफ अटॉर्नी के जरिए चुनिंदा लोगों के नाम बैनामे किए गए। सबसे ज्यादा बैनामे यशपाल तोमर के ससुर के नाम हैं। आखिर में यशपाल तोमर के ससुर ने पूरी जमीन का वसीयतनामा अपनी बेटी यानी यशपाल की पत्नी के नाम लिख दिया।

प्रोपर्टी कुर्क कर चुका है हरिद्वार जिला प्रशासन
आपको बता दें कि आपके पसंदीदा न्यूज़ पोर्टल TRICITY TODAY ने चिटहेरा गांव में हुए इस भूमि घोटाले का खुलासा किया। जिसके बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार ने जांच का आदेश दिया। घोटाले के मास्टरमाइंड यशपाल तोमर को जनवरी 2022 में उत्तराखंड एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। वह तभी से जेल में बंद है। इसके बाद हरिद्वार जिला प्रशासन और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बड़ी-बड़ी कार्यवाही की है। यशपाल तोमर को इंटरस्टेट भूमाफिया घोषित किया गया। गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हरिद्वार, मेरठ और बागपत में यशपाल तोमर व उसके गुर्गों की 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी सीज की गई हैं। इस मामले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने चिटहेरा गांव के लेखपाल शीतला प्रसाद को भी गिरफ्तार किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.