अब NHAI और यमुना प्राधिकरण मिलकर करेंगे योगी के सपने साकार

15 जून तक जेवर एयरपोर्ट से कनेक्ट हो जाएगा बल्लभगढ़ : अब NHAI और यमुना प्राधिकरण मिलकर करेंगे योगी के सपने साकार

अब NHAI और यमुना प्राधिकरण मिलकर करेंगे योगी के सपने साकार

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : यमुना विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) के सीईओ ने एनएचएआई (NHAI) के अफसरों के साथ बैठक की। इस बैठक में कई बड़े अफसर मौजूद रहे। इस बैठक के दौरान बल्लमगढ़ को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए जो अंतिम बांधा है, वह दूर हो गई। इसकी जानकारी यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने दी है।

बल्लमगढ़ टू जेवर एयरपोर्ट की अंतिम बांधा दूर
यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने कहा, "यमुना विकास प्राधिकरण ने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बल्लमगढ़ से जेवर तक जोड़ने के लिए 31 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे बन रहा है। उस काम में बांधा आ रही थी, उस बांधा को दूर करने के लिए इस बैठक को बुलाया गया, लेकिन वो बांधा दूर हो गई है। साथ में एनएचएआई के द्वारा एयरपोर्ट से एक्सप्रेसवे के बीच 750 मीटर लंबी सड़क बना रही है, जो 8 लेन का है। इसमें से 4 लेन जल्द शुरू करने की बात थी, वह 15 जून तक शुरू हो जाएगा। बाकी 4 लेन 15 अगस्त तक शुरू होगा। जेवर एयरपोर्ट से बल्लमगढ़ तक की दूरी 30 जून तक पूरी कर ली जाएगी।"

एनएचएआई को मिला नया काम
सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने आगे कहा, "एनएचएआई को तीन नए काम यमुना विकास प्राधिकरण के द्वारा दिए गए हैं। तय किया गया था कि नॉर्थ साइड में 30 मीटर रोड कार्गो तक और ईस्ट साइड में भी 30 मीटर रोड बनाया जाएगा। यह 8.25 किलोमीटर लंबा रहेगा। इस रोड को बनाने का काम यमुना प्राधिकरण को करना था, जिसकी जिम्मेदारी सरकार ने दी थी।"

सब काम एनएचएआई करेगी
सीईओ ने आगे कहा, "अब यमुना विकास प्राधिकरण ने फैसला लिया है कि यह सड़क एनएचएआई के द्वारा बनवाई जाएगी। इसे यह फायदा होगा कि सभी तरफ सड़कों पर सामान फ्रीक्वेंसी होगी। इसके अलावा एयरपोर्ट से एक्सप्रेसवे तक विप एक्सिक्स बनाने का काम भी एनएचएआई को दिया जाएगा। यह काम भी यमुना विकास प्राधिकरण को करना था, लेकिन अब जिम्मेदारी एनएचएआई को दी गई है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.