भाजपा के दिग्गजों ने स्मृति दिवस पर चर्चा, कहा- हमारी आजादी के लिए हजारों लोगों ने दी कुर्बानियां

Independence Day 2024 : भाजपा के दिग्गजों ने स्मृति दिवस पर चर्चा, कहा- हमारी आजादी के लिए हजारों लोगों ने दी कुर्बानियां

भाजपा के दिग्गजों ने स्मृति दिवस पर चर्चा, कहा- हमारी आजादी के लिए हजारों लोगों ने दी कुर्बानियां

Tricity Today | भाजपा के दिग्गजों ने स्मृति दिवस पर चर्चा

Greater Noida News : बुधवार को भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्ध नगर और नोएडा महानगर भाजपा ने विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय महामंत्री हरीश ठाकुर, विशिष्ट अतिथि भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल और दादरी विधायक मास्टर तेजपाल नागर उपस्थित रहे।

हमारे लिए कई लोग गए बेघर और अपनी जान गंवाई
कार्यक्रम की शुरुआत एक प्रदर्शनी और लघु टेलीफिल्म के माध्यम से विभाजन की विभीषिका को दर्शाने से की गई। संगोष्ठी के बाद विभाजन विभीषिका पर एक मोन जलूस भी निकाला गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गजेन्द्र मावी ने की और संचालन जिला उपाध्यक्ष सेवानन्द शर्मा ने किया। मुख्य अतिथि हरीश ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी आज़ादी बड़ी क़ुर्बानियों के बाद प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि मुस्लिम लीग द्वारा पाकिस्तान की मांग और 14 अगस्त 1947 के विभाजन में 10 लाख से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई और लाखों लोग अपने घरों से बेघर हो गए। 

राष्ट्रवादी विचारधारा वाली भाजपा सरकार
भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने बताया कि 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने का निर्णय देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया, ताकि देशवासियों को विभाजन के इतिहास की जानकारी मिल सके। दादरी विधायक मास्टर तेजपाल नागर ने कहा कि विभाजन के समय लोगों की पीड़ा की कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्होंने वर्तमान में बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के साथ हो रहे अत्याचार की तुलना विभाजन की त्रासदी से की और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए राष्ट्रवादी विचारधारा वाली भाजपा से जुड़ने का आह्वान किया। 

मौके पर ये लोग मौजूद रहे
जिलाध्यक्ष गजेन्द्र मावी ने कहा कि विभाजन की त्रासदी के पीड़ित आज भी अपनी दर्दनाक कहानियां सुनाते हैं। इस अवसर पर जिला महामंत्री योगेश चौधरी, मनोज गर्ग, धर्मेन्द्र कोरी, राजेश कोटियाल, जिला उपाध्यक्ष सेवानन्द शर्मा, पवन नागर, सतेंद्र नागर, मीडिया प्रभारी कर्मवीर आर्य, जिला मंत्री सत्यापाल शर्मा, गुरुदेव भाटी, आईटी जिला संयोजक चंद्रमणि भारद्वाज, मनीष भाटी, विजय रावल, महेश शर्मा, मनोज भाटी, राजीव सिंघल, राज नागर, हरिदत्त शर्मा, मुकेश चौहान और सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता के साथ आम लोग भी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.