भाकियू लोकशक्ति प्रतिनिधिमंडल ने जेवर तहसीलदार से की मुलाकात, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Greater Noida : भाकियू लोकशक्ति प्रतिनिधिमंडल ने जेवर तहसीलदार से की मुलाकात, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

भाकियू लोकशक्ति प्रतिनिधिमंडल ने जेवर तहसीलदार से की मुलाकात, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Tricity Today | भाकियू लोकशक्ति प्रतिनिधिमंडल ने जेवर तहसीलदार

Greater Noida News (Sachin Janwani) : भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति गुट के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को जेवर तहसील में तहसीलदार से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन जेवर तहसीलदार को सौंपा।

सीएम और कृषि मंत्री से मिलने का समय मांगा
भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति गुट का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यौराज सिंह के नेतृत्व में जेवर तहसीलदार विवेक भदौरिया से मिलने पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। ज्ञापन में अपनी मांगों से संबंधित कैबिनेट में अध्यादेश लाकर कानून पास करने की मांग की है। श्यौराज सिंह ने बताया कि भाकियू लोकशक्ति का राष्ट्रीय शिविर 7 से 9 सितंबर तक मथुरा के किसान भवन में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री से उनके संगठन के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करने का समय भी मांगा है। प्रतिनिधिमंडल में रविंद्र चौधरी, पप्पू नागर, अशोक छातंगा, प्रमोद शर्मा, विनीत शर्मा और जतन चौधरी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये हैं मुख्य मांगें
1- 10 साल से अधिक पुराने वाहन पर जो एनजीटी की तरफ से पाबंदी लगाई गई है, उसको हटाया जाए। ऐसे वाहनों की फिटनेस की जांच की जाए। यदि वाहन ठीक है तो उसके रजिस्ट्रेशन की अवधि को बढ़ाया जाए। सिर्फ कंपनियों को लाभ देने के लिए एनजीटी के नियम ना बनाया जाए। कोई वाहन यदि 50 किलोमीटर चला है और उसकी फिटनेस बिल्कुल ठीक है तो उस वाहन को स्क्रैप में कटवाने से देश को बहुत हानि होती है। इसलिए देशहित में कानून बनाया जाए।
2- कहीं भी भूमि का अधिग्रहण किया जाता है, तो भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार देहात के मूल्य का चार गुना मुआवजा दिया जाए।
3- एमएसपी को गारंटी कानून बनाया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.