डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में 'भारत संकल्प यात्रा' शुरू, तेजपाल नागर ने दिखाई हरी झंडी

Greater Noida : डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में 'भारत संकल्प यात्रा' शुरू, तेजपाल नागर ने दिखाई हरी झंडी

डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में 'भारत संकल्प यात्रा' शुरू, तेजपाल नागर ने दिखाई हरी झंडी

Tricity Today | तेजपाल नागर ने दिखाई हरी झंडी

Greater Noida News : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का नाम "भारत संकल्प यात्रा" है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में 23 नवंबर 2023 से लेकर 26 जनवरी 2024 तक जिले में "भारत संकल्प यात्रा" आयोजित की जाएगी। इसी श्रृंखला में दादरी विधायक तेजपाल नागर ने विकास भवन सूरजपुर से विकसित "भारत संकल्प यात्रा" की प्रचार वैन को को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जन-जन तक पहुंचेगी भाजपा की योजनाएं
इस अवसर पर विधायक तेजपाल नागर ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार जन-जन को लाभान्वित करने के लिए प्रतिबद्ध है। देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में गरीब कल्याण के लिए संकल्प किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले योजनाएं केवल कागज पर ही बनती थी। आज किसी भी योजना की घोषणा से लेकर उसके लागू होने तक उसकी लगातार मॉनिटीरिंग की जाती है। अब प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, उज्जवला योजना, स्वच्छता मिशन और स्वामित्त इत्यादि योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है। किसानों और गरीबों को आगे बढाने व गांवों-शहरों को विकसित करने के लिए अनके कदम उठायें जा रहे हैं।

26 जनवरी तक संचालित रहेगी यात्रा
उन्होंने कहा कि जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी 2024 तक संचालित रहेगी। जिसमें जन हितार्थ केन्द्र-राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन के माध्यम से भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का ऑडियों और वर्चुअल प्रदर्शन द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा। 

जन कल्याणकारी योजनाओं की हर जानकारी मिलेगी
तेजपाल नागर ने आगे कहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य जन सामान्य और आम नागरिकों को केन्द एंव राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के विषय में लाभान्वित कर उन्हें जागरुक करना है। जिससे समाज के अन्तिम व्यक्ति तक योजना का लाभ सुगमता से पहुंच सके। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, उप कृषि निदेशक, जिला कृषि अधिकारी और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.