मुआवजा नहीं मिलने पर किसानों ने किया प्राधिकरण का घेराव, अफसरों ने मांगा 10 दिन का समय

ग्रेटर नोएडा : मुआवजा नहीं मिलने पर किसानों ने किया प्राधिकरण का घेराव, अफसरों ने मांगा 10 दिन का समय

मुआवजा नहीं मिलने पर किसानों ने किया प्राधिकरण का घेराव, अफसरों ने मांगा 10 दिन का समय

Tricity Today | अधिकारियों के साथ बैठक की

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन अंबावता ने संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रताप नागर के नेतृत्व में प्राधिकरण पर जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। किसानों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी बढ़ा हुआ मुआवजा नहीं दिया गया। अधिकारियो ने 10 दिन के अंदर समस्या का निस्तारण करने का आश्वासन दिया है। 

बढ़ती भीड़ को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात
किसान यूनियन अंबावता के प्रदेश मीडिया प्रभारी आलोक नागर ने बताया कि किसानों की मुख्य समस्या जिसमें ऐछर सहित कई गांवों के किसानों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी बढ़ा हुआ मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। समस्या को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन (अ) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पर जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। किसानों की पुलिस से नोकझोंक हुई। 

प्राधिकरण के सभागार में हुई किसानों की बैठक 
धरना प्रदर्शन के बाद पुलिस प्रशासन ने किसानों के 21 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल की वार्ता प्राधिकरण कार्यालय में एसीईओ दीपचंद सचिन कुमार ओएसडी एसीपी पी पी सिंह अजय कुमार स्पेक्टर सहित वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में प्राधिकरण के सभागार में किसानों की बैठक हुई। इस अवसर पर प्राधिकरण के एसीईओ दीपचंद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन जरूर किया जाएगा। 10 दिन के अंदर किसानों को बढ़ा हुआ मुआवजे की समस्या पर काम शुरू हो जाएगा। 

10 दिन के अंदर समस्या का निस्तारण करने का दिया आश्वासन 
इस संबंध में संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता बृजेश भाटी ने कहा की मीटिंग में अधिकारियों ने 10 दिन के अंदर समस्या का निस्तारण करने का आश्वासन दिया है। इस संबंध में डॉ विकास प्रधान ने कहा कि जिन किसानों की 6% के प्लॉट आबादियों में लगा दिए गए हैं, उन पर भी एसीईओ महोदय ने गंभीरता से चिंतन कर समस्या का निस्तारण कराने का आदेश अधिकारियों को दिया है। संगठन के प्रदेश महासचिव कृष्ण नागर ने बताया की भारतीय किसान यूनियन अंबावता के प्राधिकरण में हर महीने होने वाली बैठक के प्रस्ताव को अधिकारियों ने मान लिया है। 

यह लोग रहे उपस्थित 
इस मौके पर राजेंद्र नागर, बिहारी भाटी, प्रताप नागर, रविंद्र प्रधान, ओमवीर, बीडीसी आलोक नागर, राजकुमार भाटी, मनोज भगत जी, लोकेश भाटी, राजकुमार रूपबास, सशिद्र भाटी, जगदीश नागर, राकेश नागर, जगत बीडीसी, संजय कसाना, मनोज बिरोडी, संजीव मावी, प्रवीण भाटी, पूनम भाटी, कविता शर्मा, कृष्ण शर्मा, उमेश राणा, प्रेम शर्मा, अतुल प्रधान, आकाश भाटी, मोहित भाटी, सहित सैकड़ों लोग मौजूद 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.