6% भूमि पर चल रहे तोड़फोड़ को लेकर रविशंकर छबि को सौंपा ज्ञापन, क्रॉस चेक की मांग

भारतीय किसान सभा ग्रेटर नोएडा : 6% भूमि पर चल रहे तोड़फोड़ को लेकर रविशंकर छबि को सौंपा ज्ञापन, क्रॉस चेक की मांग

6% भूमि पर चल रहे तोड़फोड़ को लेकर रविशंकर छबि को सौंपा ज्ञापन, क्रॉस चेक की मांग

Tricity Today | 6% भूमि पर चल रहे तोड़फोड़ को लेकर रविशंकर छबि को सौंपा ज्ञापन

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से की जा रही तोड़फोड़ के विरोध में अखिल भारतीय किसान सभा ने एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर रविशंकर छबि से मिला मिलकर ज्ञापन सौंपा है। किसानों ने ग्राम पतवारी, इटेड़ा, हैबतपुर, छोटी मिलक, रोजा याकूबपुर, बिसरख में आबादियों की नाजायज तोड़फोड़ का आरोप लगाया है।

अखिल भारतीय किसान सभा के प्रवक्ता रुपेश वर्मा ने बताया कि प्राधिकरण के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने निजी हित के लिए किसानों से 6%, 10% आबादी प्लाटों को कम दाम पर खरीद कर अन्य किसानों की वाजिब लीजबैक भूमि में नियोजित करा लिया है। किसानों की लीजबैक भूमि में नाजायज तौर पर तोड़फोड़ कर कब्जा कर रहे हैं। जिससे किसानों में भारी रोष है। इस संबंध में पहले से ही प्राधिकरण स्तर पर 6% प्लाट आवंटन घोटाले के संबंध में जांच चल रही है, इसलिए प्राधिकरण द्वारा पुलिस बल मांगे जाने से पूर्व तोड़फोड़ की जाने वाली इमारतों के संबंध में उनकी विधिक जानकारी को क्रॉस चेक अवश्य किया जाए।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने दिया आश्वासन
प्रवक्ता ने कहा कि किसानों और पुलिस के बीच संघर्ष व हिंसा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जिसकी अंतत जिम्मेदारी पुलिस विभाग की होगी। एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने इस संबंध में तोड़फोड़ के लिए चिन्हित संपत्तियों के संबंध में उनकी विधिक स्टेटस को क्रॉस चेक करने का आश्वासन दिया है। इस प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट परमेंद्र भाटी, नीरज भाटी एडवोकेट, मनोज, सुरेश, सतपाल, महाराज सिंह, राम सिंह सतबीर, विजयपाल अन्य दर्जनभर किसान उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.