प्राधिकरण की भूमाफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, धूम मानिकपुर में 4 अवैध कॉलोनी हुई जमींदोज, 100 करोड़ की जमीन मुक्त

Greater Noida BREAKING : प्राधिकरण की भूमाफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, धूम मानिकपुर में 4 अवैध कॉलोनी हुई जमींदोज, 100 करोड़ की जमीन मुक्त

प्राधिकरण की भूमाफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, धूम मानिकपुर में 4 अवैध कॉलोनी हुई जमींदोज, 100 करोड़ की जमीन मुक्त

Tricity Today | अवैध कॉलोनी पर चला बुल्डोजर

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने धूम मानिकपुर में 4 अवैध कालोनियों को ध्वस्त कर दिया। करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध अतिक्रमण को ढहा दिया। इस जमीन की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये आंकी गई है। 

इन वैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त
दरअसल, धूममानिक पुर के खसरा नंबर-1100, 1086, 1074, 910, 913, 914 और 915 की करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन पर लेविस ग्रीन, रमेश एंक्लेव, पृथ्वी रेजीडेंसी और राजश्री एंक्लेव के नाम से कालोनी काटी जा रही थी। सूचना मिलने पर प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक की तरफ से इसे खुद से निर्माण हटाने को नोटिस जारी किया गया, लेकिन कॉलोनाइजरों ने इस पर अमल नहीं किया, जिसके चलते बृहस्पतिवार को महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा, उप महाप्रबंधक केआर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक श्यौदान सिंह की टीम ने प्राधिकरण और स्थानीय पुलिस और पीएसी की मौजूदगी में अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की। 

3 घंटे तक चली कार्रवाई
पांच बुल्डोजर से 3 घंटे तक चली कार्रवाई के बाद इस जमीन को खाली करा लिया गया। दादरी बाइपास पर स्थित यह जमीन प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में है। इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये आंकी गई है। महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने इन कालोनाइजरों को चेतावनी दी है कि अगर दोबारा से जमीन कब्जाने की कोशिश की गई तो सीधे कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

सीईओ सुरेन्द्र सिंह के सख्त आदेश
प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जा करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीईओ ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.