वर्ल्ड स्टार्टअप्स कन्वेंशन में हंगामा, ना इनवेस्टर आए और ना नितिन गडकरी

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : वर्ल्ड स्टार्टअप्स कन्वेंशन में हंगामा, ना इनवेस्टर आए और ना नितिन गडकरी

वर्ल्ड स्टार्टअप्स कन्वेंशन में हंगामा, ना इनवेस्टर आए और ना नितिन गडकरी

Tricity Today | वर्ल्ड स्टार्टअप्स कन्वेंशन में हंगामा, ना इनवेस्टर आए और ना नितिन गडकरी

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर आ रही है। शहर के इण्डिया एक्सपोमार्ट सेंटर में हंगामा हुआ है। यहां वर्ल्ड स्टार्टअप्स सम्मेलन का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में देशभर से युवा भाग लेने आए हैं। युवकों का कहना है कि ना इनवेस्टर आए हैं और ना नितिन गडकरी आए हैं। जिसके बाद युवकों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। किसी तरह युवकों को समझाकर शांत किया है।

क्या है मामला
ग्रेटर नोएडा के इण्डिया एक्सपोमार्ट सेंटर में तीन दिवसीय वर्ल्ड स्टार्टअप्स कन्वेंशन का आयोजन किया गया है। इसके लिए करीब एक महीने से प्रचार-प्रसार किया जा रहा था। बताया गया है कि कार्यक्रम का शुभारंभ करने केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री आएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक देशभर से करीब 75 हजार स्टार्टअप सम्मेलन में शामिल होने आ गए हैं। शुक्रवार की सुबह इस सम्मेलन की शुरुआत होनी थी लेकिन नितिन गडकरी या कोई दूसरा बड़ा चेहरा नहीं आया। इन्वेस्टर भी नहीं आए। जिसके बाद प्रतिभागियों ने जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया।

युवकों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया
कन्वेंशन में शामिल होने आए युवकों ने कहा, "सम्मेलन का शुभारंभ करने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंच रहे थे, कोई नहीं आया है। कोई निवेशक भी नहीं आया है। प्रत्येक स्टार्टअप यहां शामिल होने के लिए 9,000 से 25,000 रुपये तक लिए गए हैं। सुविधाओं के नाम पर खानापूर्ति की गई है। सम्मेलन में कोई भी इन्वेस्टर नहीं आया है। गोवा, जम्मू-कश्मीर, उड़ीसा, पंजाब, मुंबई और बंगाल से स्टार्टअप के लोग आए हुए हैं।"

पुलिस ने हालात संभाले
गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बताया कि थाना नोलेज पार्क क्षेत्र के अंतर्गत एक्सपोमार्ट में 'वर्ल्ड स्टार्टअप कन्वेंशन' आयोजित था, जिसमें इन्वेस्टर्स के ना पंहुचने पर उपस्थित लोगों में असंतोष था। मौके पर एडीसीपी ग्रेटर नोएडा मय पुलिस बल के पंहुचे। उपस्थित सभी लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया गया है। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है। शांति व्यवस्था कायम है।

आयोजकों ने किए हैं बड़े दावे
वर्ल्ड इन्वेस्टर्स कन्वेंशन के नाम पर हो रहे इस आयोजन में बड़े-बड़े दावे किए गए हैं। वेबसाइट पर बताया गया है कि 75,000 से ज्यादा स्टार्टअप्स और सर्विस प्रोवाइडर भाग ले। इस आयोजन में 1,500 से ज्यादा संस्थागत निवेशक भाग लेंगे। यह भी दावा किया गया है कि 9,000 से ज्यादा एंजेल इन्वेस्टर और दुनियाभर के 50 देशों से निवेशक भाग ले रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.