सुप्रीम कोर्ट ने सभी 27 आरोपियों की संपत्ति का मांगा विवरण, कुर्क करके मिलेगा पीड़ितों का पैसा!

बाइक बोट घोटाले में बड़ी खबर : सुप्रीम कोर्ट ने सभी 27 आरोपियों की संपत्ति का मांगा विवरण, कुर्क करके मिलेगा पीड़ितों का पैसा!

सुप्रीम कोर्ट ने सभी 27 आरोपियों की संपत्ति का मांगा विवरण, कुर्क करके मिलेगा पीड़ितों का पैसा!

Google Image | Bike Boat

Greater Noida/New Delhi : बाइक बोट घोटाले में आरोपियों को मदद की आस सुप्रीम कोर्ट से लगने लगी है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सभी 27 आरोपियों की संपत्ति की जानकारी मांगी है। आगामी सुनवाई तक आरोपियों को अपनी संपत्ति का विवरण सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करना होगा। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद आरोपियों में हड़कंप मच गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन सभी 27 आरोपियों की संपत्ति को कुर्क करके पीड़ितों का पैसा वापस देना होगा।

22 फरवरी तक कोर्ट को देना होगा सम्पति का विवरण
इस मामले में बाइक बोट कंपनी के मालिक संजय भाटी के वकील पवन कसाना ने जानकारी साझा की है। पवन कसाना का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने संजय भाटी और उनके भाइयों समेत सभी आरोपियों की संपत्ति का विवरण मांगा है। आगामी सुनवाई 22 फरवरी तक पूरी जानकारी सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश करनी होगी। इस मामले में ईओडब्ल्यू की जांच में 30 आरोपी सामने आए हैं। वहीं, 27 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है।

पुलिस ने दीप्ति की तलाश तेज की
सुप्रीम कोर्ट ने सभी आरोपियों की चल और अचल संपत्ति का विवरण मांगा है। इसमें संजय भाटी की पत्नी दीप्ति भी शामिल है। आपको बता दें कि संजय भाटी की पत्नी दीप्ति इस समय फरार चल रही है, जिस पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित है। इस मामले में अब पुलिस ने अब दीप्ति की तलाश तेज कर दी है।

क्या थी बाइक बोट स्कीम
साल 2010 में संजय भाटी ने कंपनी की शुरुआत की थी। वर्ष 2018 में यह बाइक बोट स्कीम लॉन्च की थी। स्कीम के तहत बाइक टैक्सी शुरू की गई। इसके तहत एक व्यक्ति से एक मुश्त 62,100 रुपये का निवेश कराया गया था। उसके एवज में एक साल तक प्रतिमाह 9,765 रुपये देने का वादा किया गया था। निवेश करने वालों का आरोप है कि उन्हें पैसे नहीं दिए गए। बाद में संचालक फरार हुआ तो लोगों ने मुकदमे दर्ज कराने शुरू किए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.