भाजपा के बागी सतपाल तालान ने नामांकन वापस लिया, एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने संकट दूर किया

BREAKING NEWS: भाजपा के बागी सतपाल तालान ने नामांकन वापस लिया, एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने संकट दूर किया

भाजपा के बागी सतपाल तालान ने नामांकन वापस लिया, एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने संकट दूर किया

Tricity Today | भाजपा के बागी सतपाल तालान ने नामांकन वापस लिया

Gautam Buddh Nagar Panchayat Chunav : गौतमबुद्ध नगर में जिला पंचायत का वार्ड नंबर-5 भारतीय जनता पार्टी के लिए परेशानी का सबब बना हुआ था। आखिरकार रविवार को भाजपा (Bhartiya Janta Party) ने इस निर्वाचन क्षेत्र में घरेलू कलह और बगावत को खत्म करने में कामयाबी हासिल कर ली है। यहां पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पुराने नेता सतपाल तालान का नामांकन वापस हो गया है। पार्टी के शिक्षक एमएलसी श्रीचंद शर्मा सतपाल तालान को वापस खेमे में ले आए हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने वार्ड नंबर-5 से जिला महामंत्री अमित चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। अमित चौधरी गाजियाबाद बॉर्डर पर चिपयाना बुजुर्ग गांव के रहने वाले हैं। उन्हें जेवर क्षेत्र में पड़ने वाले वार्ड नंबर-5 से प्रत्याशी घोषित किया गया। इसके खिलाफ जेवर क्षेत्र के स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष फैल गया। इन लोगों ने अमित चौधरी को बाहरी करार दिया और बगावत पर उतर आए। गौतमबुद्ध नगर से सांसद डॉ.महेश शर्मा के प्रतिनिधि सतपाल तालान इनमें सबसे आगे थे। सतपाल तालान ने न केवल अमित चौधरी के खिलाफ वार्ड नंबर-5 से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया, बल्कि जिला पंचायत के लिए नामांकन दाखिल करने वालों में वह पहले उम्मीदवार थे। इतना ही नहीं सतपाल तालान ने सांसद प्रतिनिधि के पद से भी त्यागपत्र दे दिया। 

उन्होंने पार्टी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब शनिवार की रात शिक्षक एमएलसी श्रीचंद शर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष विजय भाटी और पंचायत चुनाव के समन्वयक रकम सिंह भाटी सतपाल तालान के घर पहुंचे। तीनों लोगों ने उन्हें पार्टी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने के लिए मना लिया है। सतपाल तालान ने रविवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन वापस ले लिया है। इस बारे में सतपाल तालान ने कहा, "मेरे पास एमएलसी श्रीचंद शर्मा, जिला अध्यक्ष विजय भाटी और पूर्व जिला अध्यक्ष रकम सिंह भाटी आए थे। इन तीनों लोगों के साथ मैंने पार्टी में लंबे अरसे से काम किया है। मेरे लिए इन लोगों की बात गिराना संभव नहीं था। श्रीचंद शर्मा जी ने मुझसे कहा कि पार्टी के लिए पंचायत चुनाव में काम करना है। पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़कर आप बगावती नहीं कहला सकते। एक वरिष्ठ कार्यकर्ता होने के नाते मैं संगठन के इन बड़े और जिम्मेदार नेताओं की बात नहीं गिरा सकता। मैंने अपना नामांकन वापस ले लिया है। मैं अब पार्टी के उम्मीदवार अमित चौधरी के लिए काम करूंगा।"

दूसरी ओर श्रीचंद शर्मा ने कहा, "सतपाल तालान हम हमारे साथ बहुत लंबे अरसे से काम कर रहे हैं। जब मैं पार्टी का जिला अध्यक्ष था, तब उन्होंने मेरे साथ दिन-रात काम किया था। हम उनकी सेवाओं को जाया नहीं जाने दे सकते। किसी कार्यकर्ता को भूल जाना या खत्म होने देना पल भर की बात है, लेकिन एक अनुशासित, वफादार और कर्मठ कार्यकर्ता को तैयार करने में बहुत लंबा वक्त लगता है। सतपाल तालान पार्टी के लिए पूंजी हैं। उनके सम्मान में किसी भी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अब हम सब लोग मिलकर पार्टी के लिए काम करेंगे।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.