रक्तदान महादान शिविर रहा सफल, हर तीसरे महीने कर सकते हैं ब्लड डोनेट

Greater Noida : रक्तदान महादान शिविर रहा सफल, हर तीसरे महीने कर सकते हैं ब्लड डोनेट

रक्तदान महादान शिविर रहा सफल, हर तीसरे महीने कर सकते हैं ब्लड डोनेट

Tricity Today | रक्तदान महादान शिविर

Greater Noida News : महावीर जयंती (Mahavir Jayanti) के पावन अवसर पर रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा और दिगम्बर जैन मंदिर समिति ने संयुक्त रूप से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। यह शिविर आज सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक बीटा-2 स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में लगा, जिसमें क्षेत्रवासियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

स्वस्थ व्यक्ति हर 3 महीने में रक्तदान कर सकते हैं
रोटरी क्लब के सदस्य सुमित माहेश्वरी ने बताया कि रक्तदान शिविर गौतमबुद्ध नगर चैरिटेबल ब्लड सेंटर के सहयोग से आयोजित किया गया था। स्वस्थ व्यक्ति हर 3 महीने में रक्तदान कर सकते हैं, जिससे शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती। शिविर में रोटरी क्लब के मुकुल गोयल, कपिल शर्मा, शुभम सिंघल, कपिल गुप्ता, विनय गुप्ता, विकास गर्ग, आदित्य अग्रवाल, विशाल तायल, उदित गोयल, मनीष गुप्ता, रेखा मेम आदि सदस्यों ने उपस्थित रहकर रक्तदान किया। वहीं, मंदिर समिति की ओर से अमित जैन, नीरज जैन, निकेश जैन, मुकेश जैन सहित अन्य सदस्यों ने भी शिविर में भाग लिया।

पावन अवसर पर रक्तदान कर मानवता की सेवा की
रक्तदान शिविर में इलाके के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और महावीर जयंती के इस पावन अवसर पर रक्तदान कर मानवता की सेवा की। लोगों ने कहा कि रक्तदान से न केवल दूसरों के जीवन को बचाया जा सकता है, बल्कि इससे स्वास्थ्य लाभ भी मिलता है। इस अवसर पर रोटरी क्लब के सदस्यों और मंदिर समिति ने रक्तदान के महत्व के बारे में भी लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि एक छोटे से कदम से कई जिंदगियों को बचाया जा सकता है। रक्तदान के जरिए न केवल परोपकार किया जाता है, बल्कि इससे अपना स्वास्थ्य भी दुरुस्त रहता है।

मेडिकल टीम ने सभी दाताओं का जांच की
शिविर में रक्तदान की प्रक्रिया को पूरी सुरक्षा और बेहतर इंतजाम के साथ संचालित किया गया। मेडिकल टीम ने सभी दाताओं का जांच की और प्रत्येक दाता को खिलाने-पिलाने का भी प्रबंध किया गया। रक्तदान शिविर में आए लोगों ने मंदिर समिति और रोटरी क्लब के इस प्रयास की सराहना की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.