बोड़ाकी और पल्ला रेलवे अंडरपास का काम 50 प्रतिशत पूरा, इतने दिनों में होगा शुरू

खास खबर : बोड़ाकी और पल्ला रेलवे अंडरपास का काम 50 प्रतिशत पूरा, इतने दिनों में होगा शुरू

बोड़ाकी और पल्ला रेलवे अंडरपास का काम 50 प्रतिशत पूरा, इतने दिनों में होगा शुरू

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : दादरी से ग्रेटर नोएडा आवागमन करने वाले लोगों का सफर बहुत जल्द ही आसान हो जाएगा। जल्द बोडाकी और पल्ला गांव के फाटक पर अंडरपास चालू कर दिया जाएंगे। दोनों जगह पर अंडरपास का 50 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। 6 महीने के अंदर दोनों के काम को पूरा कर अंडरपासों को शुरू कर दिया जाएगा। इन दोनों अंडरपास के शुरू हो जाने से लोग दादरी से ग्रेटर नोएडा 15 से 20 मिनट के अंदर पहुंच सकेंगे। 

बीएफसीसी का काम तेजी से आगे बढ़ा 
डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन (बीएफसीसी) का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। बीएफसीसी रेलवे लाइन बिछाने का काम कर रहा है। जिस वजह से बोडाकी और पल्ला गांव के फाटक को बंद कर दिया जाएगा। इन दोनों फाटक को बंद करने से पहले दोनों जगह पर अंडरपास को शुरू कर दिया जाएगा। जिसके बाद ही इन्हें बंद किया जाएगा। दोनों जगह अंडरपास का 50 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। रेलवे फाटक पर अंडरपास बन जाने से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। 

दो लाइन का बनाए जा रहे अंडरपास 
डीएफसीसी के डायरेक्ट प्रोजेक्ट मैनेजर राजेंद्र सिंह ने बताया कि 6 महीने के अंदर दोनों जगहों के अंडरपास को शुरू कर दिया जाएगा। इन अंडरपास को दो लाइन का बनाया जाएगा। साथ ही इनके अंदर लाइट से लेकर तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। रेलवे फाटक बंद करने से पहले दोनों अंडरपास से वाहनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। जिसके बाद ही पाठक को बंद करा जाएगा। 

फाटक लगने से कई घंटे लगता है जाम
आपको बता दें कि अभी लोगों को पल्ला और बोडाकी गांव के फाटक पर घंटों खड़े रहकर इंतजार करना पड़ता है। जिससे नौकरी करने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है। साथ ही घंटों पाठक लगे रहने की वजह से जाम भी लग जाता है। वहीं, ग्रेटर नोएडा जाने के लिए बुलंदशहर और अलीगढ़ समेत तमाम शहरों के लोग इसी रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में फाटक बंद मिलने से लोगों को काफी परेशानी होती है। वहीं, कुछ बाइक सवार लोग फाटक के नीचे से अपनी बाइक को को निकाल कर ले जाते हैं। जो काफी जानलेवा है। इससे हादसा होने का खतरा बड़ा रहता है, लेकिन अब अंडरपास के बन जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। वे कम समय में ग्रेटर नोएडा पहुंच सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.