योगी आदित्यनाथ की फिल्म सिटी 3 साल में खड़ी कर देंगे बोनी कपूर, इस दिन शुरू होगा काम

ग्रेटर नोएडा से खास खबर : योगी आदित्यनाथ की फिल्म सिटी 3 साल में खड़ी कर देंगे बोनी कपूर, इस दिन शुरू होगा काम

योगी आदित्यनाथ की फिल्म सिटी 3 साल में खड़ी कर देंगे बोनी कपूर, इस दिन शुरू होगा काम

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : अब वह दिन दूर नहीं जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने भाषण में यह कहेंगे कि हमारे पास देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी है। जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास 25 नवंबर 2021 को हुआ था। उससे ठीक 4 दिन पहले योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर की भूमि पर फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी। योगी आदित्यनाथ के इस सपने को पूरा करने का जिम्मा फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने लिया है। योगी सरकार ने मंजूरी दे दी है कि बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप मिलकर फिल्म सिटी बनाएंगे।

18,000 करोड़ रुपए खर्च होंगे
जानकारी के अनुसार आगामी फरवरी 2024 से फिल्म सिटी का काम शुरू हो जाएगा। फिल्म सिटी का निर्माण तीन चरणों में किया जाएगा। वैसे तो एक हजार एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी बनेगी, लेकिन पहले चरण में 230 एकड़ जमीन का इस्तेमाल किया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म सिटी को बनाने में करीब 18,000 करोड़ रुपए खर्च होंगे। जानकारी के मुताबिक जिस दिन फिल्म सिटी को लेकर एग्रीमेंट होगा, उससे ठीक 3 साल के भीतर फिल्म सिटी बनकर तैयार हो जाएगी। यानी कि योगी आदित्यनाथ का सपना बोनी कपूर 3 सालों में पूरा कर देंगे। 

युवाओं को मिलेगा फिल्मी दुनिया में काम करने का मौका
जेवर में बनने वाली फिल्म सिटी योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसको भी जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जाएगा। शासन स्तर पर काफी तेजी के साथ काम चल रहा है। ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी बनने के बाद यहां पर युवाओं को रोजगार के साथ फिल्मी दुनिया में काम करने का मौका मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.