एयरपोर्ट तक पाइप लाइन बिछाई जाएगी, अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल होगा

नोएडा हवाई अड्डे को तेल आपूर्ति करेगा BPCL : एयरपोर्ट तक पाइप लाइन बिछाई जाएगी, अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल होगा

एयरपोर्ट तक पाइप लाइन बिछाई जाएगी, अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल होगा

Tricity Today | Symbolic

Greater Noida News : राज्य संचालित भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (बीपीसीएल) ने नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ एक महत्वपूर्ण समझौता किया है। इस समझौते के तहत, बीपीसीएल हवाई अड्डे तक एक समर्पित पाइपलाइन बिछाकर जेट ईंधन की आपूर्ति करेगी। समझौते के अनुसार, यह 34 किलोमीटर से अधिक लंबी पाइपलाइन, हवाई अड्डे परिसर के भीतर 1.2 किलोमीटर तक फैली हुई है। इससे हवाई अड्डे तक ईंधन परिवहन सुनिश्चित होगा और टैंकर लॉरी की आवाजाही की जरूरत समाप्त हो जाएगी। 

बीपीसीएल के निदेशक सुखमल जैन ने कहा कि देश में विमानन उद्योग के शुरू होने से ही बीपीसीएल हवाई अड्डों पर एटीएफ (विमानन टरबाइन ईंधन) सुविधाएं स्थापित करने में अग्रणी रहा है। नोएडा हवाई अड्डे के मुख्य परिचालन अधिकारी किरण जैन ने कहा कि यह पाइपलाइन लागत-कुशल और टिकाऊ समाधान प्रदान करेगी, जो सड़क परिवहन की तुलना में अधिक किफायती है। इस समझौते से नोएडा हवाई अड्डे को तेल आपूर्ति में सुचारु व्यवस्था होगी और पर्यावरण संरक्षण में भी मदद मिलेगी, क्योंकि टैंकर लॉरी आवाजाही की जरूरत समाप्त हो जाएगी।

इस दौर में सड़क से ईंधन लाना ठीक नहीं : किरण जैन
नोएडा हवाई अड्डे के मुख्य परिचालन अधिकारी किरण जैन ने कहा कि यह सहयोग लागत-कुशल और टिकाऊ समाधान प्रदान करेगा, जो सड़क परिवहन की तुलना में अधिक किफायती है। इस बीच, 16 अप्रैल को बीएसई पर बीपीसीएल के शेयर 0.5 प्रतिशत बढ़कर 592.65 रुपये पर बंद हुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.