बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने नामी स्कूलों के प्रतिनिधियों को दफ्तर बुलाकर लगाई फटकार, कई को 'कारण बताओ नोटिस' जारी

गौतमबुद्ध नगर : बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने नामी स्कूलों के प्रतिनिधियों को दफ्तर बुलाकर लगाई फटकार, कई को 'कारण बताओ नोटिस' जारी

बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने नामी स्कूलों के प्रतिनिधियों को दफ्तर बुलाकर लगाई फटकार, कई को 'कारण बताओ नोटिस' जारी

Google Image | BSA Aishwarya Laxmi

Gautam Buddha Nagar : शिक्षा का अधिकार (आरटीई) के तहत नोएडा और ग्रेटर नोएडा के काफी स्कूल प्रशासन बच्चों के एडमिशन नहीं ले रहे हैं। कई स्कूलों की शिकायत अभिभावकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से की। जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सोमवार को बड़ा एक्शन लिया है। बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने सोमवार को विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों को अपने दफ्तर में बुलाया और फटकार लगाई। ऐश्वर्या लक्ष्मी ने स्कूलों के प्रतिनिधियों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने अब भी आरटीई के तहत बच्चों के एडमिशन अपने स्कूल में नहीं लिए तो उनकी स्कूलों की मान्यता रद्द कर दी जाएगी। 

इन स्कूलों के प्रतिनिधियों को लगाई फटकार
मिली जानकारी के मुताबिक बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने सोमवार को अपने दफ्तर में द इनफिनिटी स्कूल, ग्रेटर नोएडा वैली स्कूल, रामाज्ञा इंटरनेशनल स्कूल, मानव रचना स्कूल और एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के प्रतिनिधियों को बुलाया। इस दौरान ऐश्वर्या लक्ष्मी ने कहा कि इन स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों द्वारा काफी शिकायतें मिली हैं। आखिर वह अपने स्कूल में शिक्षा का अधिकार के तहत जरूरतमंद बच्चों का एडमिशन क्यों नहीं ले रहे हैं, उनको कहां पर दिक्कत आ रही है? बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इन स्कूलों के प्रतिनिधियों को खूब फटकार लगाई।

देरी से पहुंची स्कूलों के प्रतिनिधि, लगी क्लास
बताया जा रहा है कि इनमें से ही काफी स्कूलों के प्रतिनिधियों ने अपनी गलती मानी और जल्द से जल्द शिक्षा का अधिकार के तहत बच्चों के एडमिशन लेने की बात कही है। इस दौरान ऐश्वर्या लक्ष्मी ने स्कूलों के प्रतिनिधियों को चेतावनी दी है कि अगर उनके स्कूल में जल्द से जल्द आरटीई के तहत बच्चों के एडमिशन नहीं हुए तो उनके स्कूल की मान्यता रद्द कर दी जाएगी।

कई स्कूलों को 'कारण बताओ नोटिस' जारी
बताया जा रहा है कि इस बैठक में काफी स्कूलों के प्रतिनिधि देरी से पहुंचे थे। जिसपर ऐश्वर्या लक्ष्मी ने नाराजगी जाहिर की और खूब क्लास लगाई। ऐश्वर्या लक्ष्मी ने कहा कि आप लोग स्कूल चलाने के बावजूद भी नियमों का उल्लंघन करते हैं, यह बहुत ही शर्म की बात है। आपको बता दें कि आपसे पहले भी शिक्षा का अधिकार के तहत प्राइवेट स्कूलों में गरीब बच्चों के एडमिशन करवाने को लेकर ऐश्वर्या लक्ष्मी काफी सख्त दिखाई दी है। उन्होंने ऐसे स्कूलों पर कार्रवाई करने के लिए 8 सदस्य टीम का गठन किया है। अभी तक जनपद में काफी स्कूलों के खिलाफ 'कारण बताओ नोटिस' भी जारी किया जा चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.