बीएसए ने कौशल्या वर्ल्ड स्कूल को सिखाए नियम, EWS कोटे के बच्चों को वापस क्लास में बुलाया

ग्रेटर नोएडा : बीएसए ने कौशल्या वर्ल्ड स्कूल को सिखाए नियम, EWS कोटे के बच्चों को वापस क्लास में बुलाया

बीएसए ने कौशल्या वर्ल्ड स्कूल को सिखाए नियम, EWS कोटे के बच्चों को वापस क्लास में बुलाया

Tricity Today | बीएसए ने कौशल्या वर्ल्ड स्कूल को सिखाए नियम

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में स्थित कौशल्या वर्ल्ड स्कूल की प्रिंसिपल ने एक तुगलकी फरमान जारी किया। EWS कोटे तहत जिन बच्चों के एडमिशन हुए हैं। उन बच्चों को आय प्रमाण पत्र दोबारा जमा करना होगा। इसकी जानकारी मिलने के बाद तत्काल गौतमबुद्ध नगर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्य लक्ष्मी ने स्कूल की प्रिंसिपल को कॉल किया। बीएसए ने बताया कि ऐसा कोई नियम नहीं है। एक बार जब बच्चों के एडमिशन हो गए तो दोबारा आय प्रमाण पत्र नहीं देना पड़ता। जिसके बाद दोबारा से बच्चों को क्लास में बैठा लिया गया है।

प्रिंसिपल ने तुगलक की फरमान जारी
दरअसल, कौशल्या वर्ल्ड स्कूल ने फरमान जारी किया कि आरटीई के तहत जिन बच्चों के एडमिशन हुए हैं। उनको क्लास में बैठने की इजाजत नहीं है। उनको क्लास से बाहर बैठाया जा रहा था। कौशल्या वर्ल्ड स्कूल की प्रिंसिपल ने तुगलक की फरमान जारी करते हुए कहा है कि जब तक आय प्रमाण पत्र जमा नहीं करोगे तब तक क्लास में बैठने की इजाजत नहीं होगी इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बीएसए ने स्कूल की प्रिंसिपल को बताए नियम
जैसे ही मामले की जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी को लगी तो उन्होंने स्कूल की प्रिंसिपल के पास कॉल किया। बीएसए ने पूछा कि आप किस नियम के तहत बच्चों को क्लास के बाहर निकाल रही हो। प्रिंसिपल ने जवाब दिया कि आय प्रमाण पत्र केवल 3 सालों के लिए होता है तो बीएसए ने जवाब दिया कि ऐसा कोई नियम नहीं है। बच्चों के एडमिशन हो गए हैं तो उनको स्कूल से बाहर नहीं निकाला जा सकता। इसके बाद मजबूरी में दोबारा से बच्चों को क्लास के अंदर बैठना पड़ा है। बीएसए का कहना है कि बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने वालों पर एक्शन होगा। कौशल्या वर्ल्ड स्कूल में करीब 12-13 बच्चों के एडमिशन काफी सालों पहले हुए थे, जिनको प्रिंसिपल ने क्लास से बाहर निकाल दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.