BREAKING NEWS: गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के लिए बसपा ने भी उम्मीदवार घोषित किए, कई बड़े चेहरे शामिल

गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के लिए बसपा ने भी उम्मीदवार घोषित किए, कई बड़े चेहरे शामिल

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के लिए बसपा ने भी उम्मीदवार घोषित किए

गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के लिए भारतीय जनता पार्टी के टिकट घोषित होने के बाद देर रात बहुजन समाज पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। हालांकि, अभी भी बसपा ने 5 में से 4 उम्मीदवार घोषित किए हैं। ख़ास बात यह है कि अनुसूचित जाति महिलाओं के लिए आरक्षित वार्ड नंबर-1 का उम्मीदवार अभी घोषित नहीं किया गया है। बहुजन समाज पार्टी ने दो बड़े चेहरों को मैदान में उतारा है। इनमें से एक गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष जयवती नागर हैं। दूसरा उम्मीदवार अवनेश भाटी हैं। अवनेश समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजेंद्र सिंह भाटी का के बेटे हैं।

बहुजन समाज पार्टी के मेरठ और बरेली मंडल के प्रभारी राजकुमार गौतम ने गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के लिए 4 उम्मीदवारों की घोषणा की है। पिछड़ा वर्ग महिलाओं के लिए आरक्षित वार्ड नंबर-2 से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जयवती नागर चुनाव लड़ेंगी। जयवती नागर बहुजन समाज पार्टी के सीनियर लीडर गजराज नागर की पत्नी हैं। वार्ड नंबर-3 से बसपा ने वीरेंद्र प्रधान को टिकट दिया है। वीरेंद्र सिंह चिटहरा गांव के रहने वाले हैं और ग्राम पंचायत के प्रधान रह चुके हैं। वार्ड नंबर-4 से बिजेंद्र सिंह भाटी के बेटे अवनेश भाटी पर बहुजन समाज पार्टी ने दांव खेला है। जिले की राजनीति में बिजेंद्र भाटी बड़ा चेहरा हैं। वह लंबे अरसे तक समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष रह चुके हैं। गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान वे समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। करीब एक महीने पहले उन्होंने भाजपा को अलविदा कह दिया और बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया था। 

बसपा ने वार्ड नंबर-5 से कपिल देव छोकर को चुनाव मैदान में उतारा है। यह भी बहुजन समाज पार्टी का बड़ा टर्न माना जा रहा है। दरअसल, जेवर क्षेत्र में छोकर ठाकुरों का अच्छा खासा वोट बैंक है। ऐसे में कपिल देव अपनी जाति के वोटरों का बड़ा हिस्सा हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं। राजकुमार गौतम ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी ही पार्टी का झंडा, बैनर और पोस्टर लगाने के लिए अधिकृत होंगे। इनके अलावा अगर कोई और व्यक्ति किसी भी तरह की प्रचार सामग्री का इस्तेमाल किए करेगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.