ग्रेटर नोएडा में 130 मीटर एक्सप्रेसवे पर बनेंगे बस-बे, सुगम परिवहन की मिलेगी सुविधा

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा में 130 मीटर एक्सप्रेसवे पर बनेंगे बस-बे, सुगम परिवहन की मिलेगी सुविधा

ग्रेटर नोएडा में 130 मीटर एक्सप्रेसवे पर बनेंगे बस-बे, सुगम परिवहन की मिलेगी सुविधा

Google Image | symbolic image

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। यहां के 28 किलोमीटर लंबे और 130 मीटर चौड़े एक्सप्रेसवे पर जगह-जगह बस-बे बनाए जाएंगे। इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पहले ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। जानकारी के अनुसार, जहां-जहां 130 मीटर एक्सप्रेसवे पर अधिक आबादी है, वहां बस-बे बनाने की जगह चिह्नित की जा रही है। जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद 130 मीटर एक्सप्रेसवे पर बसें चलाई जाएंगी। ये बसें जेवर एयरपोर्ट से लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक चलेंगी।

लोगों को सुविधा देने के लिए 130 मीटर एक्सप्रेसवे पर बस-बे बनाए जाएंगे, जहां बसें खड़ी होकर यात्रियों को बैठा सकेंगी। ये बस-बे दिल्ली और मुंबई की तरह बनाए जाएंगे, ताकि सड़क पर चलने वाले अन्य वाहनों को कोई परेशानी न हो। बस-बे पर बस के समय-सारणी, आने-जाने का समय आदि सब कुछ अंकित होगा।

यात्रियों की सुविधा के लिए बस-बे पर धूप, छाव और सर्दी से बचने की व्यवस्था भी होगी। साथ ही बस में चढ़ने और उतरने के लिए अलग-अलग एंट्री और एग्जिट पॉइंट होंगे। विकलांग और बुजुर्ग लोगों के लिए भी विशेष इंतजाम किए जाएंगे। उन्हें बस में चढ़ने-उतरने के लिए अलग सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों की लंबे समय से मांग थी कि उन्हें परिवहन सुविधा मिले। मेट्रो और बस चलाने की मांग वहां के लोग लंबे समय से कर रहे थे। यही वजह है कि ग्रेटर नोएडा विकास समिति की मांग पर प्राधिकरण ने 130 मीटर एक्सप्रेसवे पर बस-बे बनाने का फैसला किया है और इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

इस कदम से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों को काफी राहत मिलेगी और उन्हें परिवहन की सुविधा मिल सकेगी। साथ ही 130 मीटर चौड़े एक्सप्रेसवे के किनारे बनने वाले बस-बे ट्रैफिक को भी सुगम बनाने में मदद करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.