ग्रेटर नोएडा के इन सेक्टरों में जल्द शुरू होगी बस सेवा, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा, पढ़ें पूरा प्लान

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा के इन सेक्टरों में जल्द शुरू होगी बस सेवा, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा, पढ़ें पूरा प्लान

ग्रेटर नोएडा के इन सेक्टरों में जल्द शुरू होगी बस सेवा, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा, पढ़ें पूरा प्लान

Tricity Today | जल्द शुरू होगी बस सेवा

Greater Noida News  : ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक क्षेत्रों में आवागमन करने वाले लोगों को सहूलियत देने के लिए प्राधिकरण (Greater Noida Authority) बसें चलाएगा इन का शुभारंभ जल्दी हो जाएगा। बुधवार को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण (CEO Narendra Bhooshan IAS) ने औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कीथी। इस दौरान उद्यमियों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की गई। सीईओ ने आश्वासन दिलाया कि औद्योगिक क्षेत्रों में बसें चलाने के साथ-साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में भी काम किया जाएगा। 

इनके संचालन से रोजाना काम करने आने वाले हजारों लोगों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। दरअसल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण औद्योगिक संगठनों के साथ लगातार संवाद कर उद्यमियों को आने वाली समस्याओं का निराकरण करा रहा है। बुधवार को इसी सिलसिले में ऑनलाइन बैठक हुई थी। इसमें आईआईए, आईईए, लघु उद्योग भारती और अग्नि समेत कई संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए। इस बैठक में आईआईआई ग्रेटर नोएडा के पदाधिकारी एसपी शर्मा ने कहा कि शहर के औद्योगिक क्षेत्रों को जोड़ते हुए बसों का संचालन किया जाए। 

ये समस्याएं उठायीं
सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा कि उद्यमी रूट बनाकर प्राधिकरण को उपलब्ध कराएं। रोडवेज या एनएमआरसी से बात की जाएगी और उन पर बसें चलाई जाएंगी। औद्योगिक इकाइयों तक मजदूर और कामगार वर्ग को पहुंचाने के लिए प्राधिकरण हर संभव प्रयास करेगा। लघु उद्योग भारती, गौतमबुद्ध नगर के महासचिव एनके गुप्ता ने गुलिस्तानपुर गांव का पानी रोड पर आने की समस्या उठाई। इसके अलावा आईईए के प्रतिनिधि पीके तिवारी ने इन सेक्टरों में डस्टबिन रखने का सुझाव दिया। औद्योगिक संगठन अग्नि के प्रतिनिधि आदित्य घिल्डियाल ने औद्योगिक क्षेत्रों में क्योस्क लगाने का सुझाव दिया।

इन पर बनी सहमति
इसके अलावा बैठक में उद्योगों की दीवार के साथ खाली जगह पर घास लगाने पर सहमति बनी। इस दौरान यह तय हुआ कि औद्योगिक क्षेत्रों में आसपास कूड़े का ढेर दिखे, तो उसकी सूचना प्राधिकरण की हेल्पलाइन पर दी जाएगी। इसके अलावा कंस्ट्रक्शन वेस्ट मटेरियल हटवाने के लिए भी अथॉरिटी को सूचित किया जाएगा। उद्यमियों ने 8 सेक्टरों में छोटे औद्योगिक भूखंडों की योजना का स्वागत किया। प्राधिकरण जल्द यह स्कीम लॉन्च करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.