दादरी में सरे बाजार व्यापारी को दुकान में घुसकर पीटा, व्यापारी ने कहा- 20 लाख की रंगदारी नहीं देने पर हमला हुआ, पुलिस ने बताई यह वजह

ग्रेटर नोएडा : दादरी में सरे बाजार व्यापारी को दुकान में घुसकर पीटा, व्यापारी ने कहा- 20 लाख की रंगदारी नहीं देने पर हमला हुआ, पुलिस ने बताई यह वजह

दादरी में सरे बाजार व्यापारी को दुकान में घुसकर पीटा, व्यापारी ने कहा- 20 लाख की रंगदारी नहीं देने पर हमला हुआ, पुलिस ने बताई यह वजह

Tricity Today | सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई फोटो

  • -व्यापारी ने पुलिस को बताया रंगदारी में 20 लाख रुपए या 500 गज का प्लाॅट देने की मांग कर रहे थे बदमाश
  • -व्यापारी पर रंगदारी के लिए करीब तीन माह से बनाया जा रहा था दबाव, पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है
  • -शुरूआती जांच में पुलिस को पता लगा कि मामला गाजियाबाद में एक प्लॉट की खरीद फरोख्त से जुड़ा है
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के दादरी कस्बे से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कस्बे के बड़े बाजार में जूता व्यापारी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। व्यापारी ने रंगदारी नहीं दी तो बदमाशों ने हमला कर दिया। इस हमले में व्यापारी के सिर में गंभीर चोट आई है। व्यापारी ने पुलिस को बताया कि बदमाश जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। यह पूरा प्रकरण व्यापारी की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस का कहना है कि एक प्लॉट की खरीद फरोख्त को लेकर यह मारपीट हुई है। मामले में जांच शुरू कर दी है। आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दादरी से मिली जानकारी के मुताबिक अतुल गोयल की कस्बे के बड़े बाजार में जूते की दुकान है। शुक्रवार को अतुल गोयल अपनी दुकान पर बैठे थे। इसी बीच सात-आठ बदमाशों ने व्यापारी पर हमला कर दिया। नकाबपोश बदमाश व्यापारी को डंडों से पीटते हुए दुकान से बाहर खींच लाए। मारपीट देखकर आसपास के दुकानदार इकट्ठा हो गए। इसके आड़ बदमाश मौके से फरार हो गए। अतुल गोयल ने कोतवाली में शिकायत दी है कि बदमाश 20 लाख रुपये की रंगदारी या 500 गज के प्लाॅट की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर दबाव बनाने के लिए हमला किया गया है। पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

दूसरी तरफ पुलिस को शुरूआती जांच में पता लगा है कि एक भूखंड की खरीद फरोख्त को लेकर यह झगड़ा हुआ है। पुलिस मामले को लेकर सबूत जुटा रही है। व्यापारी की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज पुलिस ने जब्त कर ली है। बदमाश तीन बाइकों पर सवार होकर आए थे। इसके बाद बदमाश दुकान में पहुंचे और लाठी-डंडों से व्यापारी पर हमला कर दिया। किसी तरह पीड़ित व्यापारी ने दुकान से बाहर भाग कर अपनी जान बचाई।

वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ
पीड़ित व्यापारी ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने उसे वीडियो कॉल करके रंगदारी की मांग की थी। जिसका सबूत भी पीड़ित व्यापारी के पास है। घटना के बाद से व्यापारी काफी डरा हुआ है। पुलिस ने व्यापारी को मदद का भरोसा दिया है। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वीडियो में बदमाश दुकानदार के साथ मारपीट करते हुए दिख रहे हैं। पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया तुरंत मुकदमा दर्ज किया। पुलिस की टीम बदमाशों की तलाश में जुटी है।

इस घटना के बाद कस्बे के व्यापारियों में रोष है
दादरी कस्बे में दिनदहाड़े दुकान में घुसकर व्यापारी पर हुए हमले के से व्यापारियों में रोष व्याप्त है। व्यापारियों ने घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की है। आरोप है कि बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं है। जिसके चलते बदमाश बेखौफ होकर इस तरह की वारदात कर रहे हैं।

दादरी में ऐसी घटनाओं का पुराना इतिहास
दादरी में इस तरह की घटनाओं का लम्बा इतिहास रहा है। हालांकि, जिले पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद कानून व्यवस्था में व्यापक सुधार हुआ है। 25 सितम्बर 2017 को व्यापारी जितेंद्र शर्मा से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। 20 दिसंबर 2017 को दादरी के कपड़ा व्यापारी से अनिल दुजाना के नाम पर 10 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। वर्ष 2009 में रंगदारी का विरोध करने पर व्यापारी विनोद गोयल की हत्या कर दी गई थी। वर्ष 2012 में व्यापारी अशोक अग्रवाल की गोली मारकर हत्या की गई थी।

इस मामले को लेकर दादरी के सहायक पुलिस आयुक्त नितिन सिंह  कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीम बना दी गई हैं। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तारी करके जेल भेज दिया जायेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.