यूपी की इन 8 सीटों पर शाम 6 बजे थम जाएगा प्रचार, फिर 26 को होगा मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 : यूपी की इन 8 सीटों पर शाम 6 बजे थम जाएगा प्रचार, फिर 26 को होगा मतदान

यूपी की इन 8 सीटों पर शाम 6 बजे थम जाएगा प्रचार, फिर 26 को होगा मतदान

Tricity Today | Symbolic Image

Greater Noida Desk : आज दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार खत्म हो जाएगा। देश की 88 लोकसभा सीटों पर आगामी 26 अप्रैल को इलेक्शन हैं। जिसमें से 8 सीटें उत्तर प्रदेश की हैं। यूपी की अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, अलीगढ़ और मथुरा में दो दिनों बाद 26 अप्रैल को इलेक्शन हैं। इन सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे समय से पोलिंग पार्टियों को रवाना करें। उत्तर प्रदेश के सामान्य लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बड़ी तैयारियां चल रही हैं। 

25 को पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि द्वितीय चरण की मतदान प्रक्रिया को सकुशल, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए 25 अप्रैल को 08 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थलों के लिए रवाना होंगी। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सुविधा केंद्र, पेयजल, शेड, शौचालय और मतदान केंद्रों तक बेहतर पहुंच सुनिश्चित की जाएगी।

मेडिकल किट की होगी व्यवस्था
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्रों और मतदेय स्थलों पर मतदाताओं और मतदान कर्मियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सभी मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक से बचने और स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए मेडिकल किट भी उपलब्ध कराई जाएगी। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।  

"सभी मताधिकार का प्रयोग करेंगे"
द्वितीय चरण के लिए अब सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। निर्वाचन आयोग मतदाताओं के अधिकारों की रक्षा और निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव सुनिश्चित करने में पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। देशभर के नागरिक इस बार एक बार फिर लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.