अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में सबसे आगे चलने वाली कार सवारी ढोती मिली, पढ़िए आज की सबसे दिलचस्प खबर

G20 Summit : अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में सबसे आगे चलने वाली कार सवारी ढोती मिली, पढ़िए आज की सबसे दिलचस्प खबर

अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में सबसे आगे चलने वाली कार सवारी ढोती मिली, पढ़िए आज की सबसे दिलचस्प खबर

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida Desk : कुछ भी हो जाए, लेकिन ड्राइवर के लिए साइड का बिजनेस बंद नहीं होना चाहिए। चाहे वह महीने के लाखों रुपए कमाए, लेकिन ₹10 की सवारी ढोए बिना मन नहीं लगता। ऐसा ही एक मामला G20 कार्यक्रम में देखने को मिला। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के काफिले में शामिल हुई एक गाड़ी दिल्ली में सवारी ढोती होती हुई मिली। गाड़ी पर होटल और प्रगति मैदान में प्रवेश करने के पास लगे हुए थे। इसी का फायदा कार चालक ने यह काम किया।

60 गाड़ियों के काफिले में सबसे आगे चलती यह कार
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन जी-20 कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली के आईटीसी मौर्य होटल में ठहरे हुए हैं। शनिवार (9 सितंबर) को सुबह होटल से प्रगति मैदान कार्यक्रम स्थल तक जाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के काफिले में करीब 60 गाड़ियां शामिल हुई। इनमें कुछ गाड़ियां अमेरिका से आई थी और काफी गाड़ियां भारतीय थी। सुरक्षा एजेंसियों ने इंडियन गाड़ियां मुहैया करवाई। काफी गाड़ियों को कुछ समय के लिए किराए पर लिया गया। इनमें एक हरियाणा नंबर प्लेट की अर्टिगा गाड़ी भी शामिल थी। जिसके ड्राइवर का नाम राधेश्याम है। काफिले में राधेश्याम की अर्टिगा कार को सबसे आगे चलना था।

काफिला से पहले सवारी ढोने के लिए निकला राधेश्याम
अमेरिकी राष्ट्रपति को होटल से सुबह करीब 8:00 बजे निकलना था और प्रगति मैदान जाना था। इससे पहले अर्टिगा गाड़ी के ड्राइवर राधेश्याम के पास एक व्यक्ति को कॉल आया। कॉलर ने राधेश्याम से कहा कि वह ताज सिंह होटल जाना चाहता है। इसके बदले में कॉलर उसको कुछ पैसे देता। इतनी बात सुनकर राधेश्याम वहां से अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में शामिल होने वाली कार को लेकर निकल गया।

होटल में पहुंचते ही ड्राइवर और यात्री को हिरासत में लिया
कार पर सुरक्षा संबंधित पास लगे हुए थे। इसलिए दिल्ली के किसी भी इलाके में उसको रोक नहीं गया, लेकिन जब वह होटल पहुंचा तो वहां उसे सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया। कार पर लगे पास को लेकर पूछताछ हुई तो पता चला कि उसकी कार अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में सबसे आगे चलनी है। यह जानकर सुरक्षाकर्मी हैरान हो गए और ड्राइवर के साथ यात्री को भी हिरासत में ले लिया है।

अब कानूनी कार्रवाई की तैयारी
करीब 3 घंटे तक केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों से पूछताछ की। प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि राधेश्याम केवल यात्री को छोड़ने के लिए गया था। राधेश्याम ने सोचा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में सबसे आगे चलने से पहले कुछ पैसे कमा लूं। इसी के चक्कर में फंस गया। हालांकि सुरक्षा एजेंसी होने राधेश्याम की अर्टिगा कार की जगह दूसरी गाड़ी को काफिले में सबसे आगे रखा। सुरक्षा एजेंसी ने राधेश्याम की कार से सभी पास हटा दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। यह कानूनी कार्रवाई राधेश्याम के साथ उसमें बैठने वाले यात्री के ऊपर भी होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.