चेयरमैन का इलेक्शन लड़ रहे बसपा, सपा और निर्दलीय प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

गौतमबुद्ध नगर निकाय चुनाव : चेयरमैन का इलेक्शन लड़ रहे बसपा, सपा और निर्दलीय प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

चेयरमैन का इलेक्शन लड़ रहे बसपा, सपा और निर्दलीय प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर निकाय चुनाव

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश में यूपी निकाय चुनाव का डंका बजने के बाद से ही मैदानी माहौल गर्म है। सभी प्रत्याशी अपने-अपने लिए जनता के सामने जाकर वोट मांग रहे हैं। वही गौतमबुद्ध नगर जनपद में पिछले 24 घंटे के दौरान 3 प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। तीनों प्रत्याशी अपनी अलग-अलग पार्टी की तरफ से जेवर क्षेत्र में वोट मांग रहे थे। पुलिस ने तीनों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे बसपा के चेयरमैन प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
नगर पंचायत चुनाव में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले बसपा से  जेवर नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के खिलाफ थाना जेवर में मुकदमा दर्ज हुआ है। थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात को उपनिरीक्षक अनु प्रताप सिंह वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी उन्हें एक ई-रिक्शा आता हुआ दिखाई दिया, जिस पर नगर पंचायत चुनाव के चेयरमैन पद के प्रत्याशी तेजपाल शांत के तीन हार्डिंग और चार झंडे लगे हुए थे। ई-रिक्शा को रोककर नाम पता पूछा गया तो ई रिक्शा चालक ने अपना नाम सतीश बताया। उसने बताया कि बहुजन समाज पार्टी के चेयरमैन पद के उम्मीदवार तेजपाल शांत का प्रचार प्रसार कर रहा हूं। उन्होंने बताया कि जब चालक से हार्डिंग और झंडे लगाने की अनुमति देने के लिए कहा गया तो वह दिखाने में असमर्थ रहा। उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर ई-रिक्शा को कब्जे में लेकर रिक्शा के चालक सतीश और चेयरमैन पद के प्रत्याशी तेजपाल शांत के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जेवर नगर पंचायत के सपा से चेयरमैन प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
थाना जेवर में सपा समर्थित नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक अनु प्रताप सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह वाहन चेकिंग कर रहे थे, तभी कस्बा चौराहे पर एक ई-रिक्शा आता हुआ दिखाई दिया, जिस पर नगर पंचायत चुनाव में सपा समर्थित प्रत्याशी औरंगजेब अली के प्रचार के लिए स्टिकर और झंडे लगाकर प्रचार किया जा रहा था। ई-रिक्शा को रोककर चालक से नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम नाजमू पुत्र बादशाह बताया। उन्होंने बताया कि ई-रिक्शा चालक ने बताया कि वह जीवन नगर पंचायत से समाजवादी पार्टी के चेयरमैन पद के उम्मीदवार औरंगजेब अली का प्रचार कर रहा है। उन्होंने बताया कि जब प्रचार करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया अनुमति पत्र मांगा गया तो वह दिखाने में असमर्थ रखा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने ई-रिक्शा चालक नजमू और प्रत्याशी औरंगजेब अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

बिना अनुमति के जुलूस निकाल रहे चेयरमैन पद के निर्दलीय प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जेवर नगर पंचायत के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय प्रत्याशी के खिलाफ थाना जेवर में बिना अनुमति के सभा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है। थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उपनिरीक्षक अन्नु प्रताप सिंह ने बीती रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह कस्बा में गश्त पर थे, तभी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चेयरमैन पद के चुनाव लड़ रहे नारायण माहेश्वरी अपने साथ 150- 200 लोगों को लेकर जुलूस निकालते हुए दिखाई दिए। उन्हें रोककर उनसे कहा गया कि आदर्श आचार संहिता लागू है, बिना अनुमति के जुलूस निकालने या सभा करने पर रोक है। उनसे जब जुलूस निकालने के लिए अनुमति पत्र देने को कहा गया तो वह दिखाने में असफल रहे। उन्होंने बताया कि इस मामले में निर्दलीय प्रत्याशी नारायण माहेश्वरी और 150-200 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ थाना जेवन में धारा 188 और 171(ग) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.