विधायक तेजपाल नागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्यों और किन धाराओं में हुई एफआईआर

दादरी विधानसभा चुनाव 2022 : विधायक तेजपाल नागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्यों और किन धाराओं में हुई एफआईआर

विधायक तेजपाल नागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्यों और किन धाराओं में हुई एफआईआर

Tricity Today | तेजपाल नागर

Greater Noida News : दादरी के विधायक और भाजपा प्रत्याशी तेजपाल नागर (Tejpal Nagar) के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन, आचार संहिता और महामारी अधिनियम के उल्लंघन के आरोप में हुआ है। उत्तर प्रदेश में यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की घोषणा होने के साथ आचार संहिता लागू हो गई थी। ऐसे में निर्वाचन आयोग ने सभी जनप्रतिनिधियों और पार्टियों को निर्देश देते हुए कहा था कि कोई भी व्यक्ति आचार संहिता का उल्लंघन ना करें और इसके अलावा कोविड-19 प्रोटोकॉल का भी पूरा पालन करें, लेकिन फिर भी जनप्रतिनिधि निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन को नजरअंदाज कर रहे हैं।

इन धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज
दादरी के विधायक और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तेजपाल नागर ढोल-नगाड़ों के साथ चुनाव प्रचार करने बिसरख थाना क्षेत्र स्थित गौर सिटी पहुंचे। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों लोग मौजूद थे। एडिशनल डीसीपी ने बताया कि विधायक तेजपाल नागर द्वारा आचार संहिता और कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया है। इस मामले में उनके खिलाफ बिसरख थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि तेजपाल नागर के खिलाफ 188 IPC, 269 IPC, 270 IPC और 3 महामारी अधिनियम 1897 धाराओं के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

छत्तीसगढ़ के सीएम पर भी मुकदमा दर्ज 
आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ आचार संहिता और कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। भूपेश बघेल नोएडा कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के साथ डोर टू डोर प्रचार करने निकले थे। इस दौरान ही उन्होंने आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया। इसके आधार पर ही उनके खिलाफ नोएडा सेक्टर-113 कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.