पूर्व चेयरमैन गजराज सिंह पर धोखाधड़ी समेत कई संगीन आरोप में इस राज्य में दर्ज है मुकदमा

Greater Noida Breaking : पूर्व चेयरमैन गजराज सिंह पर धोखाधड़ी समेत कई संगीन आरोप में इस राज्य में दर्ज है मुकदमा

पूर्व चेयरमैन गजराज सिंह पर धोखाधड़ी समेत कई संगीन आरोप में इस राज्य में दर्ज है मुकदमा

Tricity Today | पूर्व चेयरमैन गजराज सिंह

- पूर्व चेयरमैन पर कंपनी के अन्य निदेशकों ने झूठा मुकदमा दर्ज कराने का लगाया आरोप
- आरोप है कि बिना किसी आधार के धमकी देने का फर्जी मुकदमा कराया गया दर्ज

Greater Noida News : पूर्व चेयरमैन गौतमबुद्ध नगर के पति गजराज सिंह निवासी बादलपुर पर उत्तराखण्ड के देहरादून में फर्जी दस्तावेज व दस्तखत कर करोड़ो रुपये की धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि गजराज सिंह ने तथ्यों को छुपाकर हातम सिंह व अन्य के विरुद्ध झूठा मुकदमा दर्ज कराया है।

पीड़ित का कहना है कि गजराज सिंह ने आई एस पी कंपनी के अपने अन्य पार्टनर्स हातम सिंह, ईश्वर सिंह व अशोक कुमार के साथ करोड़ो रुपये की धोखाधड़ी की है। इस संदर्भ में एक मुकदमा थाना राजपुर जनपद देहरादून में 23 जुलाई 2021 को दर्ज किया गया था। मुकदमें के अनुसार गजराज सिंह ने अपने पार्टनर्स के नाम से फर्जी दस्तखत कर फर्जी दस्तावेज बनाये व उन्हें करोड़ो की धोखाधड़ी में प्रयोग किया।

जानकारी के मुताबिक गजराज सिंह ने अपने निजी फायदे के लिए आई एस पी कम्पनी के अन्य डायरेक्टर्स हातम सिंह, ईश्वर सिंह व अशोक कुमार की बिना सहमति के बैंकों में कम्पनी की जमीनें गारंटी के रूप में जमा कर करोड़ों रुपये का धोखा भी कर चुका है। आई एस पी कम्पनी के गठन के समय तो उपरोक्त सभी चारों डायरेक्टर्स 25 प्रतिशत प्रत्येक के शेयर होल्डर्स थे व गजराज सिंह ने बिना कम्पनी के अन्य डायरेक्टर्स की अनुमति के फर्जी तरीके से अपने शेयर कम्पनी में बढ़ा लिए।

आरोप है कि गजराज सिंह ने बदले की भावना से व तथ्यों को छुपा कर अपने पार्टनर्स हातम सिंह, ईश्वर सिंह व अशोक कुमार के विरुद्ध झूठा मुकदमा दर्ज कराया है। 28 अक्टूबर को पंजीकृत हुआ मुकदमा झूठे तथ्यों व मनगढ़ंत घटना पर आधारित है। ऐसा अनुमान है कि गजराज सिंह ने मुकदमा थाना बिसरख क्षेत्राधिकार में दर्ज करने हेतु धमकी की मनगढ़त घटना का कारित होना बताया है। हातम सिंह, ईश्वर सिंह व अशोक कुमार का आरोप है कि मेरे उपर जो भी  मुकदमा दर्ज कराया गया है वह पूरी तरह से झूठा है। अब पुलिस नए सिरे से मामले की जांच करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.