सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट से गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में खुशी की लहर, पढ़ें किस स्कूल में किसने किया टॉप

CBSE Board 10th Result 2021: सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट से गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में खुशी की लहर, पढ़ें किस स्कूल में किसने किया टॉप

सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट से गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में खुशी की लहर, पढ़ें किस स्कूल में किसने किया टॉप

Tricity Today | स्कूलों में खुशी की लहर

Greater Noida : सीबीएसई 12वीं के बाद अब दसवीं क्लास का रिजल्ट घोषित हो गया है। सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट की घोषणा कर दी गई। रैंकिंग के आधार पर नोएडा और दिल्ली सीबीएसई बोर्ड के छात्र 13 और 14वें नंबर पर है। सीबीएसई दसवीं क्लास का रिजल्ट घोषित होने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा के छात्रों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।


एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा वेस्ट 

एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पढ़ने वाली दिशा मौर्य ने 99.2 प्रतिशत अंक के साथ सीबीएसई कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षाओं में स्कूल टॉप किया है। स्कूल टॉपर्स में आरजू और तिश्या झा ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त करके दूसरा स्थान प्राप्त किया है। तीसरे स्थान पर अस्मी नेगी 97.4 प्रतिशत अंक साथ रही है। 

एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा वेस्ट के 15 छात्रों ने 95 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किए। जबकि 26 छात्रों ने 90 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किए। आरुषि भारद्वाज, मानस कुमार झा, तिश्या झा, दिशा मौर्य ने गणित में 100 अंक हासिल किए। आरुषि बहरद्वाज, रूपम कुमारी, आरजू सिंह, दिशा बंसला, दिशा मौर्य, वंश त्यागी, प्रत्यूषा रॉय ने 100 अंक हासिल किए। हमारी स्कूल की टॉपर दिशा मौर्य ने आईटी में भी 100 अंक हासिल किए।

स्कूल प्रबंधन और प्रधानाचार्य ने छात्रों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए सफलता की कामना की। बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के एस्टर के दर्शन को दर्शाते हैं। स्कूल को उन सभी छात्रों पर गर्व है। जिन्होंने दृढ़ इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प के साथ बहुत मेहनत की है, जो स्कूल के 100 प्रतिशत उत्कृष्ट परिणाम में परिलक्षित होता है। यह जश्न मनाने का समय है और बड़े सपनों को आगे बढ़ाने और उच्च चुनौतियों का सामना करने के लिए एक नई यात्रा शुरू करने का समय है।



प्रज्ञान स्कूल ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा में स्थित प्रज्ञान स्कूल के कुमार प्रियम ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड में स्कूल टॉप किया है। उनके 99 प्रतिशत अंक आए हैं। कुमार प्रियम ने इंग्लिश में 97, मैथ में 100, साइंस में 100, सोशल साइंस में 99 और संस्कृति में भी 99 नंबर प्राप्त किए हैं।

प्रज्ञान स्कूल में सेकंड नंबर पर अध्य सक्सेना स्थान प्राप्त किया है। उनकी 97.2 प्रतिशत नंबर आए हैं। अध्य ने इंग्लिश में 99, मैथ में 98, साइंस में 97, सोशल साइंस में 97 और संस्कृति में 95 नंबर प्राप्त किए हैं। तीसरे नंबर पर नियति ने जगह बनाई है। उनके भी 97.2% नंबर आए हैं। नियति ने इंग्लिश में 98, साइंस में 99, सोशल साइंस में 98 ऑल फ्रेंच में 94 नंबर प्राप्त किए हैं।

एमसी गोपीचंद इंटर कॉलेज
एमसी गोपीचंद में पढ़ने वाले दसवीं क्लास के तरुण नागर गए ने स्कूल टॉप किया है। तरुण नागर के सीबीएसई दसवीं बोर्ड क्लास में 94 प्रतिशत नंबर आए हैं। दूसरे स्थान पर गौरव राघव के 92.7 प्रतिशत अंक आए हैं। तीसरे नंबर पर सक्षम नागर के 93.3 प्रतिशत अंक आए हैं।



रियान इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा

रियान इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा का रिजल्ट 99.8 प्रतिशत आया है। सीबीएसई दसवीं बोर्ड एग्जाम में ध्रुवी सिंह ने रियान इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा टॉप किया है। इसके अलावा कार्तिकेय श्रीवास्तव और कुशगरा मिश्रा ने भी 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। अभिनव मिश्रा, अहमर, श्रीयांश बापत, इशिका मित्तल, इशिता गिल, केशव ठाकुर, खुशी शर्मा, नवनीत कुमार सिंह, नित्या त्रिपाठी, नाहील विशाल पटेल, सोनाक्षी कुमार और रुचिम मिश्रा के 99.6 प्रतिशत अंक आए है। रियान इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा की अदिति वत्स ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।



ग्रेटर नोएडा के रियान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाली मेघा नागर ने 95.3 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। मेघा नागर ग्रेटर नोएडा के अच्छेजा गांव की रहने वाली है। मेघा नागर के पिता व्यापारी है। मेघा नागर का कहना है कि उनकी इस कामयाबी के पीछे स्कूल टीचर और माता-पिता का पूरा साथ रहा है।

 
डीपीएस स्कूल की ज्योति सिंह ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए

ग्रेटर नोएडा डीपीएस स्कूल की छात्रा ज्योति सिंह ने सीबीएसई 10वीं क्लास में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। ज्योति सिंह अपने परिवार के साथ ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में रहती है। ज्योति सिंह का कहना है कि वह 12वीं कॉमर्स से करेंगी। उनका कहना है कि उनकी इस कामयाबी में उनके पिता देवेंद्र सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

पारुल गुप्ता बनी जेपी इंटरनेशनल स्कूल टॉपर
जेपी इंटरनेशनल स्कूल की पारुल गुप्ता ने भी 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। पायल गुप्ता ने जेपी इंटरनेशनल स्कूल टॉप किया है।


एपीजे इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा

एपीजे इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा में कृष्ण ने 97.40 प्रतिशत अंक प्राप्त करके सीबीएसई बोर्ड में स्कूल टॉप किया है। दूसरे नंबर पर स्तुति गुप्ता नहीं 97.20 प्रतिशत अंक प्राप्त करके और मनन त्यागी ने 96  प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.