डूब क्षेत्र में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, औद्योगिक इकाइयों की कटेगी बिजली

गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा का आदेश- डूब क्षेत्र में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, औद्योगिक इकाइयों की कटेगी बिजली

डूब क्षेत्र में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, औद्योगिक इकाइयों की कटेगी बिजली

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बैठक

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा और नोएडा के डूब क्षेत्र में काफी अवैध अतिक्रमण हो रहा है। इसको रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने नया प्लान तैयार किया है। डूब क्षेत्र में भूमाफियाओं पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिला प्रशासन अपने कार्यालय में बैठकर भूमाफियाओं पर नजर रख सकेगा। इसके अलावा जो औद्योगिक इकाइयां डूब क्षेत्र में है, उनके बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे। 

जिला मुख्यालय में हुई बैठक
शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में स्थित सूरजपुर जिला मुख्यालय में गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बैठक की है। इस बैठक में उन्होंने डूब क्षेत्र में निगरानी रखने के आदेश दिए हैं। मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि डूब क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को एक्शन लेना है। जिले में हिंडन और यमुना नदी के किनारे जहां पर भी अवैध अतिक्रमण दिखाई देगा, वहां पर एक्शन लिया जाएगा। डूब क्षेत्र में स्थित कंपनियों और गोदाम के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे।

प्रदूषण फैलाने वाली इकाइयों पर होगा एक्शन
भूमाफियाओं पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी ने आगे कहा है कि अगर किसी ने सीसीटीवी कैमरे को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान प्रदूषण फैलाने वाली इकाइयों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है। आपको बता दें कि पिछले दिनों हिंडन और यमुना नदी में बाढ़ आई थी, जिसमें काफी परिवार बर्बाद हो गए। दोबारा से ऐसा ना हो, इसके लिए मनीष वर्मा ने यह एक्शन प्लान तैयार किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.