35 स्थानों पर खोले जाएंगे अमूल, पराग और सफल डेयरी के सेंटर, रेहड़ी वालों के लिए बनेंगे वेंडिंग जोन

जेवर एयरपोर्ट का असर : 35 स्थानों पर खोले जाएंगे अमूल, पराग और सफल डेयरी के सेंटर, रेहड़ी वालों के लिए बनेंगे वेंडिंग जोन

35 स्थानों पर खोले जाएंगे अमूल, पराग और सफल डेयरी के सेंटर, रेहड़ी वालों के लिए बनेंगे वेंडिंग जोन

Tricity Today | जेवर एयरपोर्ट का असर

Yamuna City : यमुना सिटी में बसने वाले लोगों को दूध, सब्जी समेत अन्य सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हो सके, इसके लिए मदर डेरी सफल अमूल, पराग डेयरी के 35 स्थानों पर शहर में जगह-जगह सेंटर खोले जाएंगे। वहीं शहर में ठेली पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनाए जाएंगे। यह वेंडिंग जोन किराए पर दिए जाएंगे। जिससे कि गरीब रेहड़ी पटरी वाले एक स्थान पर अपनी फल, सब्जी बेच कर अपने परिवार का पालन पोषण कर सके और शहर में बसने वाले लोगों को एक ही स्थान पर रोज की जरूरत का सामान आसानी से उपलब्ध हो सके।  
 
इन सेक्ट्रोमे खोले जायेंगे मदर डेयरी, पराग डेयरी, अमूल सफल आदि के सेंटर
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि सेक्टर-28 b में 21000 को प्लॉट अलॉट किए गए हैं और कई ग्रुप हाउसिंग सोसायटी भी बस रही हैं। ऐसे में यहां बसने वाले लोगों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्राधिकरण ने योजना बनाई है। सेक्टर 18 और 20 में 35 स्थानों पर मदर डेयरी, पराग डेयरी, अमूल सफल आदि के सेंटर खोले जाएंगे। इन कंपनियों से प्राधिकरण की बातचीत चल रही है। शहर में रेहड़ी पटरी वाले इधर-उधर जगह-जगह ना लगाएं। इससे शहर की सुंदरता को डब्बा लगता है। इसको लेकर प्राधिकरण ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है।  

आवासीय सेक्टरों में वेंडिंग जोन बनाएगा
प्राधिकरण सभी आवासीय सेक्टरों में वेंडिंग जोन बनाएगा। जगह जगह वेंडिंग जोन बनने के बाद इनको गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को रेंट पर उपलब्ध कराया जाएगा और सबसे कम रेट पर रेंट लिया जाएगा। जिससे कि गरीब लोगों को अपना रोजगार चलाने में आसानी हो सके और लोगों को एक ही स्थान पर फल सब्जी दूध आदि रोज की जरूरत मंद चीजें आसानी से मिल सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.