सीईओ रितु माहेश्वरी को शौचालय में गंदगी और पार्क खराब मिले, अफसरों को लगी फटकार, कंपनी पर ठोंका लाखों का जुर्माना

Greater Noida News : सीईओ रितु माहेश्वरी को शौचालय में गंदगी और पार्क खराब मिले, अफसरों को लगी फटकार, कंपनी पर ठोंका लाखों का जुर्माना

सीईओ रितु माहेश्वरी को शौचालय में गंदगी और पार्क खराब मिले, अफसरों को लगी फटकार, कंपनी पर ठोंका लाखों का जुर्माना

Tricity Today | सड़कों पर घूमीं सीईओ रितु माहेश्वरी

  • - सीईओ ने पार्क के कॉन्ट्रैक्टर को काली सूची में भी डालने के लिए कहा
  • - सूरजपुर में अवैध कॉमर्शियल निर्माण की जांच कर कार्रवाई करने को कहा
  • - मॉडल रोड को विकसित करने में लापरवाही पर वर्क सर्किल-4 को चेतावनी
  • - पूछा वर्दी में क्यों नहीं हैं सफाईकर्मी, मैकेनिकल स्वीपिंग से भी अंसतुष्ट
  • - सार्वजनिक स्थलों पर होर्डिंग और पोस्टर-बैनर हटाने को चलेगा अभियान
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण के निर्माणाधीन दफ्तर के सामने की रोड पर गंदगी देख सीईओ रितु माहेश्वरी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित फर्म पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। वहां से सीईओ ग्रेटर नोएडा के गामा-2 पहुंची। इस सेक्टर के एच ब्लॉक में बने पार्क की खराब हालत देख सीईओ रितु माहेश्वरी ने ठेकेदार राजा कंस्ट्रक्शन पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 

अवैध दुकानों की होगी जांच
ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट की करने के निर्देश दिए हैं। उद्यान विभाग को भी कड़ी चेतावनी दी। सीईओ वहां से  60 मीटर रोड होते हुए सूरजपुर तिराहे पर बने शौचालय का निरीक्षण करने रुकीं। शौचालय की गंदगी देख कड़ी नाराजगी जाहिर की। शौचालयों का रखरखाव व संचालन कर रही एजेंसी वाणी एडवरटाइजिंग पर भी एक लाख रुपये की पेनल्टी लगाई। सीईओ ने सूरजपुर के पास 60 मीटर रोड के किनारे अवैध रूप से बन रही दुकानों की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

130 मीटर और 60 मीटर रोड का भी जायजा लिया
ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा में निरीक्षण के दौरान सड़कों और सेंट्रल वर्ज की साफ-सफाई न होने पर नाराजगी जताते हुए सीईओ ने अभियान चलाकर दो हफ्ते में दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। दो हफ्ते बाद फिर से औचक निरीक्षण करने और दोबारा खामी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। सीईओ ने मॉडल रोड में शुमार 130 मीटर और 60 मीटर रोड का भी जायजा लिया। 

खूबसूरत पेंटिंग से बदलती शहर की सूरत
मॉडल रोड के अनुसार तय कार्यों को न करने पर वर्क सर्किल चार के वरिष्ठ  प्रबंधक को कड़ी चेतावनी दी है। सूरजपुर के पास सड़क किनारे अवैध रूप से बन रहीं को दुकानों के बारे में वर्क सर्किल से पूछताछ की। सीईओ ने इसकी जांच कर शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  सेंट्रल वर्ज खराब मिलने और सड़कों के किनारे गंदगी पर भी नाराजगी जताते हुए तत्काल कार्य कराने के निर्देश दिए। सेंट्रल वर्ज को पेंट कराने के भी निर्देश दिए। सड़कों के किनारे बनी बाउंड्री वॉल पर खूबसूरत पेंटिंग कराने को कहा है। अवैध रूप से लगे होर्डिंग, पोस्टर-बैनर और यूनिपोल को भी तत्काल हटाने को कहा है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.