सीईओ रितु माहेश्वरी बोलीं- योगी आदित्यनाथ का सपना यहीं से होगा पूरा, निवेशकों के साथ की मीटिंग

UP Global Investors Summit 2023 : सीईओ रितु माहेश्वरी बोलीं- योगी आदित्यनाथ का सपना यहीं से होगा पूरा, निवेशकों के साथ की मीटिंग

सीईओ रितु माहेश्वरी बोलीं- योगी आदित्यनाथ का सपना यहीं से होगा पूरा, निवेशकों के साथ की मीटिंग

Tricity Today | Ritu Maheshwari

UP Global Investors Summit 2023/Gautam Buddha Nagar : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में और अधिक निवेश की राह खोलने के लिए प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने निवेशकों और आवंटियों के साथ बैठक की है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत समूचे प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर उनसे बात की है। निवेशकों के लिए सरकार की नीतियों पर जानकारी साझा की और निवेशकों से नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर निवेश का आह्लान भी किया।

10 और 11 फरवरी को होगा कार्यक्रम
दरअसल, आगामी 10 और 11 फरवरी को प्रदेश सरकार की तरफ से लखनऊ में ग्लोबल इनवेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेशभर में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सरकार की तरफ से तमाम कोशिशें की जा रहीं हैं। औद्योगिक निवेश का प्रमुख केंद्र होने के नाते नोएडा-ग्रेटर नोएडा से सरकार को काफी उम्मीदें हैं। हाल ही में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की अगुवाई में अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर के दौरे पर गया। 

निवेशकों को बड़े पैमाने पर लुभाने में सफल रहा प्राधिकरण
नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी भी इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा रहीं। यह प्रतिनिधिमंडल वहां के निवेशकों को बड़े पैमाने पर लुभाने में सफल रहा। हजारों करोड़ के निवेश के लिए करार हुए हैं। निवेशकों ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में निवेश की इच्छा जाहिर की है। अब स्थानीय निवेशकों को आगे लाने के लिए सीईओ रितु माहेश्वरी ने बृहस्पतिवार को बैठक की। इसमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा व आसपास के औद्योगिक, वाणिज्यिक, संस्थागत, आईटी, डाटा सेंटर, रियल एस्टेट समेत अन्य क्षेत्रों के निवेशक व आवंटी बड़ी संख्या में शामिल हुए। निवेशकों को मुख्यमंत्री की तरफ से दिए गए संदेश को सुनाया गया। सीईओ रितु माहेश्वरी ने इनके सामने नोएडा-ग्रेटर नोएडा के इंफ्रास्ट्रक्चर का खाका खींचा। सीईओ ने कहा कि रेल, रोड और हवाई कनेक्टीविटी के मामले में नोएडा-ग्रेटर नोएडा देश के किसी भी शहर से बेहतर है। 

इन परियोजनाओं पर हुई चर्चा
उन्होंने नोए़डा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, यमुना एक्सप्रेसवे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर, इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप पर फोकस किया। सीईओ ने प्रस्तावित मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब, लॉजिस्टिक हब, यीडा में फिल्टी सिटी, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जैसी तमाम परियोजनाओं पर जानकारी साझा की। नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सिस्टम को निवेशकों के लिए और फ्रेंडली बनाने पर सभी से राय ली। उनसे मिले कई सुझावों पर अमल करने के लिए एसीईओ को निर्देश भी दिए। 

कई निवेशकों और अफसरों ने लिया हिस्सा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से इंडस्ट्री, कॉमर्शियल, संस्थागत, फ्यूल स्टेशन, ग्रुप हाउसिंग आदि की स्कीमों के बारे में भी निवेशकों को बताया। बैठक में शामिल एनटीटी डाटा सेंटर व टेग्ना कंपनी समेत कई प्रतिनिधियों ने जमीन आवंटन से लेकर कंपलीशन सर्टिफिकेट तक की प्रक्रिया को तीव्र गति से पूरा कराने में सहयोग के लिए सीईओ के प्रति आभार भी जताया। बैठक में एसीईओ अदिति सिंह, प्रेरणा शर्मा, अमनदीप डुली, आनंद वर्धन, इंडस्ट्री विभाग के ओएसडी संतोष कुमार, एनके सिंह और मयंक श्रीवास्तव समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.