गलगोटिया यूनिवर्सिटी के चन्द्रायन-3 मॉडल ने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में जीता सबका दिल

Greater Noida : गलगोटिया यूनिवर्सिटी के चन्द्रायन-3 मॉडल ने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में जीता सबका दिल

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के चन्द्रायन-3 मॉडल ने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में जीता सबका दिल

Tricity Today | Symbolic

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित पांच दिवसीय यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में गलगोटिया विश्वविद्यालय को प्रथम स्थान मिला है।   

चन्द्रायन-3 के मॉडल ने खींचा सबका ध्यान 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नारायण तातु राणे ने गलगोटिया विश्वविद्यालय के विजयी विद्यार्थियों की टीम को प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिये ट्रॉफी प्रदान की। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में प्रदर्शित गलगोटियाज विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा निर्मित “चन्द्रायन-3”  का मॉडल सभी के लिये अंतिम दिन तक आकर्षण का केन्द्र बना रहा। “चन्द्रायन-3” के मॉडल ने सभी के हृदय में अपना अलग से स्थान बनाया था।  

गलगोटिया विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने जीता लोगों का दिल 
इस इंटरनेशनल ट्रेड शो में लगभग 300 ब्रांड के साथ 2000 से ज्यादा एग्जीबीटर्स ने हिस्सा लिया था। जिसमें दूसरे मंजिल के हाल नम्बर 8 में गलगोटिया विश्वविद्यालय का स्टाल भी लगा हुआ था। यहां पर विद्यार्थियों ने अपने उच्च गुणवत्तापूर्ण प्रोडक्ट का निर्माण करके अपनी शानदार प्रतिभा और अपने बेजोड़ कौशल का प्रदर्शन किया था। इसीलिए उनको इस यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। विद्यार्थियों ने कई प्रकार के महत्वपूर्ण उत्पादों की प्रदर्शनी लगायी थी।  

तुलसी, नींबू, अदरक आयुर्वेदिक औषधियों का किया इस्तेमाल 
इन उत्पादों में टार्टअप प्रोडक्ट्स की बात करें तो शोभित अग्रवाल, तरुण सात्यकी और शैलवी गुप्ता द्वारा स्थापित, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग में एक सामूहिक पृष्ठभूमि और भारत में विनिर्माण के लिए एक साझा प्रयास किया है। प्रिंस राणा, मयंक, हर्षित, वंशिका और वर्णिका की टीम ने शुद्ध आयुर्वेद पद्धति पर आधारित बहुत ही स्वादिष्ट, शारीरिक थकान को हटाकर ऊर्जा प्रदान करने वाला “रिफ़्रेशमेंट ड्रिंक” के नाम से एक पेय पदार्थ बनाया, जिसमें तुलसी, नींबू, अदरक और पाचन तंत्र को मजबूत बनाने वाले अनेक प्रकार के आयुर्वेदिक औषधियों का प्रयोग किया गया है। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर पूरे विश्वविद्यालय में ख़ुशी की लहर है। सभी विद्यार्थियों ने एक दूसरे को गले मिलकर शुभकामनाएं दीं।  

कठिन परिश्रम और अनुशासन ही सफलता का मार्ग : सुनील गलगोटिया
गलगोटिया विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गलगोटिया ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जीवन में कठिन परिश्रम और अनुशासन दोनों ही सफलता के दरवाजे को खोलने में सहायक हैं। इसी से कामयाबी का मार्ग प्रशस्त होता है। गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके टीम-वर्क की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आगे भी आपको ऐसे ही मिलकर आगे बढ़ना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.