Greater Noida : कॉलर बोला- अकाउंट चालू रखना है तो करो लिंक पर क्लिक, पीड़ित ने लिंक पर क्लिक किया तो उड़ गए होश

केवाईसी के नाम पर युवक से ठगी Greater Noida : कॉलर बोला- अकाउंट चालू रखना है तो करो लिंक पर क्लिक, पीड़ित ने लिंक पर क्लिक किया तो उड़ गए होश

Greater Noida : कॉलर बोला- अकाउंट चालू रखना है तो करो लिंक पर क्लिक, पीड़ित ने लिंक पर क्लिक किया तो उड़ गए होश

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

साइबर ठगों ने पेटीएम केवाईसी कराने के नाम पर युवक के खाते से 12 हजार रुपये निकाल लिए है। आरोपियों ने एक लिंक भेजकर घटना को अंजाम दिया। इस संबंध में पीडि़त ने साइबर सेल में शिकायत दी है। पुलिस को दी शिकायत में ममूरा निवासी राहुल ने बताया कि उसका अपने मोबाइल पर पेटीएम खाता चलाता है। 8 दिसंबर को उसके मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को पेटीएम का कर्मचारी बताया। 

उसने राहुल से कहा कि उन्हें पेटीएम खाते की केवाईसी करानी पड़ेगी। यदि केवाईसी नहीं कराई तो खाता बंद हो जाएगा। इस पर पीड़ित ने हामी भर ली। इसके बाद आरोपी ने पीडि़त के मोबाइल पर एक लिंक भेजकर उस पर क्लिक करने के लिए कहा। जैसे ही पीडि़त ने संबंधित लिंक पर क्लिक किया तो उसके खाते से 12 हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद पीड़ित को ठगी का पता चला। जब आरोपी के नंबर पर कॉल की तो वह बंद मिला। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.