चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार को मिली Z श्रेणी की सुरक्षा, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

बड़ी खबर : चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार को मिली Z श्रेणी की सुरक्षा, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार को मिली Z श्रेणी की सुरक्षा, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

Tricity Today | चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार

New Delhi : भारत निर्वाचन आयोग के चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली है। अब राजीव कुमार कड़ी सुरक्षा के बीच चलेंगे। यह फैसला खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के बाद लिया गया। खुफिया एजेंसियों ने कहा था कि चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ इंटरनेशनल लेवल पर साजिश रची जा रही है। यह रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी गई। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने बिना देरी किए जेड श्रेणी की सुरक्षा दे दी है।

इन पुलिसकर्मियों के बीच में चलेंगे राजीव कुमार
जेड श्रेणी की सुरक्षा में 6 एनएसजी कमांडो और 22 पुलिसकर्मी होंगे। इसमें दिल्ली पुलिस, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान तैनात होंगे। राजीव कुमार कहीं पर भी जाएंगे तो वह जेड श्रेणी की सुरक्षा के बीच में चलेंगे। खुफिया एजेंसी ने राजीव कुमार को जान का खतरा बताते हुए अलर्ट जारी किया है। गृह मंत्रालय ने राजीव कुमार की सुरक्षा के लिए बंदोबस्त किया है।
 
कौन हैं आईएएस राजीव कुमार
आपको बता दें कि आईएएस राजीव कुमार वर्ष 1984 बैच के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी हैं। वह देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त हैं। उनके साथ केंद्र सरकार ने ज्ञानेश कुमार और सुखबीर संधू को चुनाव आयुक्त बनाया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों के नियुक्ति अनूप चंद्र पांडेय की सेवानिवृत्ति और अरुण गोयल के इस्तीफे के बाद की गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.