ग्रेटर नोएडा में तैयार हो रहे थे चीनी स्लीपर सेल, मोबाइल निर्माता कंपनी के नाम पर चल रहा ठिकाना पकड़ा गया

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में तैयार हो रहे थे चीनी स्लीपर सेल, मोबाइल निर्माता कंपनी के नाम पर चल रहा ठिकाना पकड़ा गया

ग्रेटर नोएडा में तैयार हो रहे थे चीनी स्लीपर सेल, मोबाइल निर्माता कंपनी के नाम पर चल रहा ठिकाना पकड़ा गया

Google Image | चीनी स्लीपर सेल

  • - इंडो नेपाल बॉर्डर पर बीते शनिवार को गिरफ्तार हुए थे घुसपैठिए
  • - घुसपैठियों को नोएडा में पनाह देने वाले जोड़े को पुलिस ने गिरफ्तार किया
  • - इन चारों से पूछताछ के आधार पर हो रहे हैं चौंकाने वाले खुलासे
  • - मंगलवार की रात बीटा-2 कोतवाली पुलिस ने घरबरा में पकड़ा गेस्ट हाउस
  • - इस आलीशान गेस्ट हाउस में पब, बार और 50 से ज्यादा कमरे बने हैं
  • - पुलिस के पहुंचने से पहले 20 विदेशी युवक और 12 युवतियां फरार हो गए
Greater Noida : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर पकड़े गए दो घुसपैठियों से पूछताछ के बाद शुरू हुई तफ्तीश में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब ग्रेटर नोएडा पुलिस ने शहर में एक ऐसा ठिकाना पकड़ा है, जहां चीनी स्लीपर सेल तैयार किए जा रहे थे। चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी के नाम पर स्थानीय लोगों को गुमराह करके पब, बार और गेस्ट हाउस चलाया जा रहा था। इस गेस्ट हाउस में तमाम विदेशी नागरिक आकर ठहरते थे। करीब 50 कमरे इस गेस्ट हाउस में हैं। मंगलवार की देर रात ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गेस्ट हाउस पर छापेमारी की है।

चीनी घुसपैठियों के मंसूबे पता लगाने में जुटी पुलिस और इंटेलिजेंस
ग्रेटर नोएडा में चीनी स्लीपर सेल तैयार किए जा रहे थे। ग्रेटर नोएडा के घरबरा में स्थित एक बिल्डिंग में पब संचालित किया जा रहा था। वहां पर चीनी स्लीपर सेल तैयार करने की बात सामने आई है। इस बात का खुलासा भारत-नेपाल बॉर्डर पर पकड़े गए दो चीनी नागरिकों और उनको ग्रेटर नोएडा में पनाह देने वाले कपल से पूछताछ के दौरान हुआ है। बीती देर रात ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पब में छापेमारी की थी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले वहां से 20 विदेशी युवक और 12 विदेशी युवतियां फरार हो गए। पुलिस ने असम और मणिपुर की रहने वाली तीन लड़कियों को हिरासत में लिया है। जो उस पब में खाना बनाने का काम करती थीं।

गेस्ट हाउस में है 50 कमरे, विवो कंपनी के नाम पर लोगों को गुमराह किया
ग्रेटर नोएडा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस पब का नाम तियांगशांग रंजियन है। पूछताछ में पता चला है कि यहां पर चीनी नागरिक आकर रुकते थे। जो चीनी स्लीपर सेल तैयार करते थे। जांच के दौरान ग्रेटर नोएडा पुलिस को यह भी पता चला है कि दो चीनी नागरिक कुछ समय पहले गिरफ्तार किए गए थे, वो दोनों भी यहां पर काफी समय तक रुके थे। ग्रेटर नोएडा बीटा-2 के थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया कि बिल्डिंग में करीब 50 कमरे बने हुए हैं, जहां पर विदेशी नागरिक आकर रुकते थे। जांच में यह भी पता चला है कि चाइनीस मोबाइल कंपनी विवो का गेस्ट हाउस बताकर पूरी बिल्डिंग को किराए पर लिया गया था। पुलिस को छानबीन में पता चला है कि मोबाइल निर्माता कंपनी विवो का गेस्ट हाउस नहीं है। हालांकि, पुलिस कंपनी प्रबंधन से जानकारी मांगेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.