गलगोटिया यूनिवर्सिटी में शुरू हुईं क्लास, इन कार्यक्रमों से हुआ शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया यूनिवर्सिटी में शुरू हुईं क्लास, इन कार्यक्रमों से हुआ शुभारंभ

गलगोटिया यूनिवर्सिटी में शुरू हुईं क्लास, इन कार्यक्रमों से हुआ शुभारंभ

Tricity Today | योगा

गलगोटिया यूनिवर्सिटी में शुरू हुईं क्लास, इन कार्यक्रमों से हुआ शुभारंभ Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटिया विश्वविद्यालय (Galgotias University) के पॉलिटेक्निक विभाग के 2021-22 सत्र की शुरूआत योगा कार्यक्रम से की गयी। इस दौरान छात्र-छात्राओं को योग के लाभ बताये गये। सबसे पहले पॉलिटेक्निक विभाग के प्रिंसिपल मोहित गहरवार ने योगा सिखाने आये उत्तर प्रदेश योग सम्राट नेशनल मेडलिस्ट योग गुरू प्रवीन पाठक और योगा टीचर सौरभ को गुलदस्ता भेंट करके सम्मानित किया। 

उन्होंने कार्यक्रम की शुरुआत की और योग के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से योग करने से शरीर पूर्ण रूप से स्वस्थ रहता है। योग गुरू ने भी छात्रों को पाठन करने से पहले अपने ध्यान को एकाग्र करने व तनाव मुक्त रहने का तरीक़ा समझाया। कार्यक्रम के संयोजक भगवत प्रशाद शर्मा ने कहा कि आज की भागदौड़ की ज़िन्दगी और विज्ञान के इस युग में अनेक प्रकार के तनावों से मुक्ति पाने के लिये नियमित रूप से योगा करना ही सबसे उत्तम उपाय है। 

कार्यक्रम में विशेष रूप से डॉ धीरेंद्र मिश्रा, अरूण कुमार, डॉ मीनाक्षी, आनन्द दोहरे, राजीव शर्मा, बीएम, रूचि अरोडा, आरती नीमा, राजबाला, प्रीति सिंह, मनीशा शर्मा, नूतन, रजिया बेगम, हुमां खान, शिखा गुप्ता, सुशील कुमार, नसर इक़बाल, राशिद, देवेश कुमार, अनिल कुमार, पुनीत श्रीवास्तव, प्रशांत शर्मा, अमित महाजन, सुरेंद्र जोहरी, नरेश कुमार, अनुज आदि शामिल हुए।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.