ग्रेटर नोएडा को कई बड़ी सौगात देंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, लोगों में उत्साह

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा को कई बड़ी सौगात देंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, लोगों में उत्साह

ग्रेटर नोएडा को कई बड़ी सौगात देंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, लोगों में उत्साह

Tricity Today | विधायक तेजपाल नागर

ग्रेटर नोएडा को कई बड़ी सौगात देंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, लोगों में उत्साह Greater Noida : 22 सितंबर को ग्रेटर नोएडा आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से शहर और गांवों के लोगों को कई बड़ी उम्मीदें हैं। उनका मानना है कि सीएम इस इलाके के निवासियों को कई बड़ी सौगातें देकर जाएंगे। खासतौर पर गुर्जर समाज सीएम के आगमन को लेकर बेहद उत्साहित है। दादरी से भारतीय जनता पार्टी के गुर्जर विधायक तेजपाल नागर सीएम के दौरे को लेकर सक्रिय हैं। आज ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कई अहम बातें बतायीं।

दरअसल 22 सितंबर को सीएम योगी ग्रेटर नोएडा के दादरी के मिहिर भोज कॉलेज में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने आएंगे। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ जिले के लोगों  को कई चीजों की सौगात देंगे। वह दादरी इलाके में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, सद्भावना भवन और तीन प्रयोगशाला का शिलान्यास करेंगे। साथ ही स्टेट यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा कर सकते हैं। गुर्जर विद्या सभा ने इसकी मांग की है।  शुक्रवार को सेक्टर स्वर्ण नगरी में आयोजित प्रेस वार्ता में विधायक तेजपाल नागर और गुर्जर विद्या सभा के पदाधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बनाया जा रहा है
एमएलए तेजपाल नागर ने बताया कि दादरी विधानसभा में मुख्यमंत्री का ये पहला दौरा है। लोग इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं। विधानसभा में कई सुविधाओं को लेकर शासन स्तर से सहमति जता दी गई थी। इनको अब धरातल पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में बालिकाओं को उच्च शिक्षा मुहैया करने के लिए 4 करोड 18 लाख की लागत से राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बनाया जा रहा है। साथ ही  मिहिर भोज कॉलेज में बच्चों की विज्ञान के प्रति रुचि बढाने के लिए भौतिकी, रसायन व विज्ञान की प्रयोगशाला 60 लाख रुपये की लागत से निर्मित हो रही है।

सद्भावना भवन का शिलान्यास करेंगे
दौरे के दौरान सीएम गढ़ी गांव में 2 करोड़ 34 लाख रुपए की लागात से बने सद्भावना भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके बन जाने से शहर के साथ ही अन्य छात्र-छात्राओं को काफी मदद मिलेगी। उनका कहना है कि पुस्तकालय के लिए भी शासन स्तर से सहमति जता दी गई है। जिसका टेंडर प्रक्रिया में है। जल्द ही राशि स्वीकृत होने के बाद इसके निर्माण का भी काम शुरू हो जाएगा। गुर्जर विद्या सभा के अध्यक्ष राधाचरण भाटी ने बताया कि कॉलेज में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण के लिए सुरक्षा के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का ख़ास ध्यान रखा जाएगा। 

50 हजार लोग जुटेंगे
कार्यक्रम में आने वाले हर व्यक्ति को मास्क के साथ ही सैनिटाइजेशन के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रतिमा अनावरण के लिए कार्यक्रम में 50 हजार के करीब लोगों के आने की उम्मीद जताई गई है। उनका कहना है कि संस्था की तरफ से मुख्यमंत्री से जिले के छात्र-छात्राओं के लिए स्टेट यूनिवर्सिटी की मांग की गई थी। उम्मीद है, कार्यक्रम के दौरान इसकी घोषणा भी मुख्यमंत्री करेंगे। इस दौरान संस्था के सचिव रामचंद्र वर्मा, बिजेंद्र भाटी, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय भाटी, सुभाष भाटी, पवन, बलबीर, जगदीश, आजाद सिंह आदि उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.